Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पूर्वांचल समेत यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान समस्त पूर्वांचल समेत यूपी के कुछ जिलों  कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पूर्वांचल में कई स्थानों पर हल्की से सामान्य वर्षा होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का भी अनुमान है।  पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है। इसी क्रम में 20 व 21 अगस्त को पश्चिमी यूपी में अधिकांश स्थानों और पूर्वांचल वाराणसी, गाजीपुर, मऊ, बलिया समेत कई स्थानों पर बारिश होने के आसार जताए गए हैं।

बीते 24 घंटों में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कहीं हल्की से सामान्य बारिश हुई तो कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी सूचना है। इस अवधि में बलरामपुर के तुलसीपुर, बहराइच के कतर्नियाघाट में नौ-नौ, प्रतापगढ़ के कुण्डा में सात, बस्ती, सीतापुर के नीमसार में पांच-पांच, अयोध्या, खीरी के धौरहरा, प्रयागराज के बर्रा में चार-चार, महोबा, वाराणसी में तीन-तीन, खीरी के पलियाकलां, बाराबंकी के रामसनेहीघाट पर दो-दो सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई।

19 अगस्त से उत्तर भारत में फिर सक्रिय होगा मानसून

दक्षिण पश्चिम मॉनसून करीब दो हफ्ते के बाद 19 अगस्त से फिर से उत्तर भारत में सक्रिय होगा। यह मौसम समाचार बुधवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी। आईएमडी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर 19 से 21 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इसने कहा कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 20- 21 अगस्त को बारिश होने का अनुमान है। बिहार के कुछ स्थानों पर 20- 22 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr