Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

UP: अगले दो दिन पूर्वी व पश्चिमी अंचल में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0

मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी अंचल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है। शनिवार 21 August को बिजनौर, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है जबकि देवरिया, कुशीनगर, सीतापुर, हरदोई, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं  और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने बाकी इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछरें पड़ने के आसार जताये गये हैं।

रविवार 22 August को मथुरा और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि गाजियाबाद, बुलंदशहर, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, बरेली,शाहजहांपुर, खीरी और आसपास के इलाकों में  एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

बाकी इलाकों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने या हल्की से सामान्य बारिश हो सकती है। •बुधवार  23 अगस्त को आगरा जिले और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान पश्चिमी यूपी में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश भी हुई। 

इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 19 सेंटीमीटर बारिश बिजनौर में रिकार्ड की गई। इसके अलावा बाराबंकी में 15, चित्रकूट के कर्बी में 12, बिजनौर के नजीबाबाद, बाराबंकी के फतेहपुर तहसील, एल्गिनब्रिज पर 10-10 से.मी. बारिश रिकार्ड की गई।

इसके अलावा बलिया में सात, शाहजहांपुर, हमीरपुर के शहजीना, हमीरपुर, बलिया, कानपुर नगर, बाराबंकी के नवाबगंज, सोनभद्र के घोरावल में छह-छह, सोनभद्र के रिहंधबांध, गोण्डा, श्रावस्ती के कतर्नियाघाट में पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad