Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

घोसी से BSP सांसद अतुल राय के आएंगे बुरे दिन! दिल्ली पुलिस कसेगी शिकंजा

0

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से बसपा सांसद अतुल राय की मुश्किलें अब बढ़ने जा रही हैं। दरअसल, दिल्ली पुलिस न सिर्फ दुष्कर्म पीड़िता व उसके दोस्त के आत्मदाह करने के प्रयास के मामले की जांच करेगी, बल्कि सांसद के खिलाफ दर्ज दुष्कर्म के मामले सहित युवक-युवती के खिलाफ दर्ज कराए गए जालसाजी और हनीट्रैप मामले की सच्चाई की भी पड़ताल करेगी। ताकि, पूरे मामले की हकीकत को सामने लाया जा सके। इधर, युवती की हालत में खास सुधार नहीं है। पुलिस पूछताछ के लिए डाक्टरों की अनुमति का इंतजार कर रही है।

बसपा सांसद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली बलिया की युवती ने अपने गाजीपुर निवासी दोस्त सत्यम प्रकाश के साथ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी। यहां गेट नंबर डी के बाहर सुरक्षाकर्मियों ने दस्तावेज नहीं होने पर उन्हें अंदर नहीं जाने दिया था। इसके बाद दोनों ने दिन में 11.30 बजे सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर डी के बाहर खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया था। इसमें युवती 85 फीसद जबकि युवक 65 फीसद झुलस गया है। इससे पहले युवती ने फेसबुक लाइव करके बसपा सांसद, उनके भाई और उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। युवती ने कहा था कि सांसद की दबंगई, उनकी अकूत संपत्ति व राजनीतिक पहुंच के कारण उत्तर प्रदेश में सरकारी तंत्र से न्याय मिलने की उम्मीद खत्म हो गई है। इसलिए दोनों मौत को गले लगाने जा रहे हैं।

प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा दिल्ली

दबंगई के कारण यूपी में अब तक सांसद भले ही कानून के शिकंजे से बचे रहे हैं, लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। दोनों को आत्मदाह के लिए मजबूर किए जाने के मामले की जांच अब तिलकमार्ग थाना पुलिस करेगी। अब तक की जांच में दिल्ली पुलिस को पता चला है कि अतुल राय पर यूपी में कई मामले दर्ज हैं। युवती द्वारा दुष्कर्म का केस दर्ज कराने के बाद से वह वाराणसी के नैनी जेल में बंद हैं। दिल्ली पुलिस उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ के लिए दिल्ली लाने की तैयारी में जुट गई है। सुबूत मिलने पर दिल्ली पुलिस उन्हें इस नए केस में भी गिरफ्तार करेगी। दिल्ली पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि सांसद पर दुष्कर्म का केस दर्ज कराने के कुछ समय बाद सांसद के भाई ने जो युवती व सत्यम प्रकाश के खिलाफ वहां की सीजीएम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया उसमें कहां तक सच्चाई है। 

सांसद पर युवती का आरोप

पुलिस के मुताबिक एक मई 2019 को अतुल राय पत्नी से मिलवाने के बहाने पीड़िता को वाराणसी में लंका थानाक्षेत्र स्थित एक परिचित के अपार्टमेंट में लेकर गए थे। आरोप है कि यहां सांसद ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। इस पर युवती ने लंका थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था। जिसके बाद से ही युवती व उसके दोस्त को परेशान किया जाने लगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने पुलिस से जल्द कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने उप्र के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर पीड़िता को सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर उठाए गए कदमों पर स्पष्टीकरण भी मांगा है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad