Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर-बलिया मार्ग पर आवागमन शुरू, फिलहाल बाइक और 4 पहिया वाहनों का हो रहा संचालन

0

गंगा के जलस्तर में घटाव का क्रम जारी है। करीब 10 दिन से कठवा मोड़ पुल पर बाढ़ के पानी से गाजीपुर-बलिया मार्ग पर मंगलवार से आवागमन शुरू हो गया। फिलहाल पैदल, बाइक और छोटे चार पहिया वाहनों का संचालन हो रहा है। इससे लोगों ने राहत की सास ली। 

माना जा रहा है कि जल्द ही बड़े वाहनों के लिए यह रास्ता खुल जाएगा। पानी भरने से लोग बलिया, मुहम्मदाबाद, कासिमाबाद आदि जगहों पर जाने के लिए परेशानियों के बीच दूसरे मार्गों का सहारा ले रहे थे। हालांकि पुल के दोनों तरफ अभी भी बाढ़ का पानी फैला हुआ है। मालूम हो करीब दस दिन पहले गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि का क्रम जारी था। पतित पावनी खतरे के निशान को पार कर गई थी। इससे जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के तमाम इलाकों के साथ ही कई मार्ग बाढ़ के पानी से घिर गए थे। करंडा सहित अन्य कई इलाकों के पीड़ितों ने सड़क किनारे सहित अन्य स्थानों पर शरण लिया था। नाला के माध्यम से नगर के कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया था।

कठवामोड़ पुल बाढ़ के पाने से घिर गया था। किसी खतरा के आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने पुल पर पैदल के साथ ही वाहनों का आवागमन बंद करा दिया था। इससे गाजीपुर-बलिया मार्ग पर आवागमन ठप हो गया था। बलिया, मुहम्मदाबाद, कासिमाबाद, बिहार आदि जिलों के लिए जाने के लिए लोग परेशानियों के बीच दूसरे मार्गों का सहारा ले रहे थे। इसी बीच करीब चार दिन पहले गंगा के जलस्तर में घटाव का क्रम शुरु हो गया, जो लगातार जारी है।  

नगर के साथ ही तमाम ग्रामीण क्षेत्रों से बाढ़ के पानी निकल गया है। कठवामोड़ पुल से पानी हटने पर दस दिन बाद मंगलवार को पैदल के साथ ही बाइक और छोटे चारपहिया वाहनों का संचालन शुरु होने से लोगों ने राहत की सास ली। जबकि पुल के दोनों तरफ अभी भी बाढ़ का पानी फैला हुआ है। गंगा के जलस्तर में इसी तरह से घटाव जारी रहा तो कुछ दिनों में प्रभावित अन्य इलाकों से भी बाढ़ का पानी निकल जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad