Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

ग्रामसभा की पोखरी पर अतिक्रमण व जलजमाव की शिकायत पर पहुंची SDM, दो डीजल इंजन लगवाकर निकाला पानी

0

जमानियां ब्लॉक अंतर्गत रामपुर उर्फ सलेमपुर गांव में ग्रामसभा की पोखरी पर चारों तरफ से हुए अतिक्रमण की शिकायत पर सोमवार को एसडीएम प्रतिभा मिश्रा मौके पर पहुंची। जहां इसके चलते हुई जल निकासी की समस्या को लेकर संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने के साथ अतिक्रमण को हटवाये जाने का निर्देश दिया। एसडीएम प्रतिभा मिश्रा व बीडीओं हरिनारायण राजस्व टीम के साथ गांव में पहुंचकर दो डीजल इंजन लगवाकर पानी को निकलवाने की व्यवस्था की।

रामपुर सलेमपुर गांव में सरकारी पोखरी को दबंगों ने कब्जा कर वहां पर अपना घर बनवा लिया है। इससे पोखरी का पानी ओवरफ्लो होकर घरों में चला जाता है। एसडीम प्रतिभा मिश्रा, तहसीलदार घनश्याम व बीडीओ हरिनारायण राजस्व टीम के साथ पहुंचे और समस्या को देखा ग्रामीणों से वार्ता कर इसका समाधान निकाला गया। ग्रामीणों ने बताया कि पोखरी पर अतिक्रमण से यह समस्या उत्पन्न हो रही है। 

इससे पोखरी का पानी घरों में हमसभी के घरो में पहुंचने लगता है। सांस लेना तक दूभर हो जाता है। ग्रामीणों ने एसडीएम से मांग की कि पोखरी की पक्की पैमाइश कराकर अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया जाय। इसे बाद एसडीएम के निर्देश पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विनोद यादव ने दो इंजन लगवा कर पानी निकासी की व्यवस्था की। बीडीओं ने बताया कि पोखरी से पानी निकासी के लिए दो इंजन पंप लगवाया गया है। 

साथ ही पोखरी के एक किनारे से पानी निकासी के लिए रास्ता खुलवाया गया है, ताकि पानी की निकासी हो सके। इस दौरान एडीओ पंचायत अरुण दुबे, कानूनगो इंद्रप्रताप सिंह, लेखपाल विनय दुबे सहित ग्राम विकास अधिकारी बबलू गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad