Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर: पीईटी परीक्षा में किसी भी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं - DM

गाजीपुर जिलाधिकारी एम पी सिंह  ने सभी सेक्टर तथा स्टेटिक मजिस्‍ट्रेट को निर्देश दिए कि 24 अगस्त 2021 को होने वाली प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी/PET) को सकुशल, शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष एवं शुचितापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए प्रत्येक स्तर पर सतर्कता सुनिश्चित की जाए।

इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होने कहा कि यह आयोग की एक महत्वूपर्ण परीक्षा है जिसे सजगता एवं अनुशासन के साथ सम्पन्न कराया जाना हम सभी का दायित्व है। परीक्षा के दौरान कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। जिलाधिकारी एम पी सिंह ने राईफल क्लब सभागार में 24 अगस्त 2021 को होने वाली प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा की तैयारियों के संबंध मे बैठक ली तथा समीक्षा के दौरान अधिकारियों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को यह निर्देश दिए। 

उन्होने कहा कि 24 अगस्त को जनपद के 42 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसमें जनपद को 04 जोन में विभक्त करते हुए 04 जोनल मजिस्ट्रेट, 20 सेक्टर मजिस्‍ट्रेट एवं 42 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। प्रथम पाली में प्रातः 10ः00 से 12ः00 बजे तथा द्वितीय पाली अपरान्ह 03ः00 बजे से 05ः00 बजे तक परीक्षा सम्मपन्न होगी। उन्होने निर्देश दिए कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने आवंटित परीक्षा केन्द्रों की भौगोलिक स्थिति, कोषागार से परीक्षा केन्द्रों तक पंहुचने के सुगम मार्ग का आंकलन परीक्षा तिथि से एक दिन पहले अवश्य कर लें ताकि परीक्षा के दिन समय से परीक्षा सामग्री पंहुचायी जा सके। 

सेक्टर मजिस्‍ट्रेट परीक्षा समाप्ति के पश्चात ओ0एम0आर0 उत्तर पत्रक एवं अन्य दस्तावेज स्टेटिक मजिस्ट्रेट से प्राप्त कर पुलिस बल के संरक्षण में जनपद मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट स्थित कन्ट्रोल रूम तक सुरक्षित पंहुचाने के लिए उत्तरदायी होंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केन्द्रों के बाहर शांति व्यवस्था भी सुनिश्चित कराएंगे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी दशा में कोई भी प्रश्न-पत्र अथवा ओ0एम0आर0 पुस्तिका परीक्षा केन्द्र के कन्ट्रोल रूम अथवा परीक्षा कक्ष के बाहर खुली स्थिति में नहीं जानी चाहिए। 

सभी प्रश्न-पत्र व ओ0एम0आर0 पुस्तिकाए सीलबन्द अवस्था में ही परीक्षा केन्द्र के कन्ट्रोल रूम में व परीक्षा कक्ष में प्राप्त की जायेगी परीक्षा कार्य में लगे सभी कर्मचारियों एवं अन्तरीक्षकगण से परीक्षा से पूर्व ही इस आशय का प्रमाण-पत्र ले लिया जाये कि उनका कोई भी रिश्तेदार/परिवार का उस परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा नहीं दे रहा है, जिस केन्द्र पर उनकी ड्यूटी लगायी गयी है। परीक्षार्थियो को 02 घण्टे पूर्व ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जायेगा।  

परीक्षार्थी द्वारा कक्ष में किसी प्रकार की ईलेक्ट्रॉनिक डिवाईस, मोबाईल फोन, घड़ी, कान की मशीन एंव अन्य उपकरण नही ले जा सकेगे। समस्त केन्द्र व्यवस्थापक परीक्षा में ऋणात्मक अंक का प्राविधान है इसकी सूचि बोर्ड पर चस्पा कर देगे जिससे परिक्षार्थियो के बीच असमन्जस न हो। बैठक जिला विद्यालय निरीक्षक ओ पी राय ने परीक्षा को सम्पन्न कराये जाने हेतु आयोग द्वारा जारी गाईड लाईन को विस्तार पूर्वक बताते उसपर अमल करने को कहा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 राजेश कुमार सिंह, एस पी सिटी गोपी नाथ सोनी, जिला विद्यालय निरीक्षक ओ पी राय, सहित समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट तथा केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad