Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में खाद्यान्न नहीं बांटने पर एसडीएम ने कोटेदार को भेजा जेल

0

कासिमाबाद में समाधान दिवस में मिली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अनाज न वितरित करने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने शनिवार को चवरा के कोटेदार सर्वजीत राजभर हवालात भेजवा दिया। उसके खिलाफ जांच भी बैठा दी। इसको लेकर कोटेदार के पक्ष में महिलाओं ने तहसील पर प्रदर्शन किया।

गांव के विजय कुमार, नंदलाल ,संजीव कुमार, सियाराम बिद, हरि यादव सुमित्रा देवी, मालती देवी, गीता देवी, सितारा देवी व शीला देवी ने शिकायत की कि कार्ड धारकों को एक समारोह में प्रधानमंत्री की फोटो सहित थैले में राशन उपलब्ध कराया गया था। जबकि दो दिन के बाद ही इस योजना का कासिमाबाद विकासखंड क्षेत्र के चवरा गांव में कोटेदार समरजीत राजभर खाद्यान्न वितरित नहीं किया गया। 

आरोप लगाया कि कोटेदार कार्ड धारकों की लाइन लगाने के बाद राशन न देकर भगा देता है और गाली-गलौज करता है। कार्ड धारकों का अंगूठा लगवा लेता है, लेकिन खाद्यान्न के राशन कार्ड के हिसाब से नहीं देता। इस उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने इसकी जांच पूर्ति निरीक्षक संतोष सिंह को सौंप दी और कोटेदार को हवालत में भेजवा दिया। 

कोटेदार को थाने में बैठने की सूचना मिलते ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं ने कोटेदार को निर्दोष बताते हुए तहसील दिवस पर प्रदर्शन करने लगीं। एसडीएम ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर वापस किया। एसडीएम ने बताया कि कोटेदार के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है । प्रारंभिक जांच में पांच क्विटल गेहूं व डेढ़ क्विटल चावल कम मिला है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad