Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: रेल टिकटों का अवैध कारोबारी पुनीत उर्फ गोलू राय गिरफ्तार, जाने कैसे आया पकड़ में

0

औड़िहार रेलवे स्टेशन के विशेष रेलवे सुरक्षा दल और आरपीएफ की संयुक्त टीम की छापेमारी गुरुवार की शाम रेल टिकटों का अवैध कारोबारी पुनीत उर्फ गोलू राय उनके हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार पुनीत भांवरकोल वीरपुर कस्बे का रहने वाला है। आरपीएफ प्रभारी नरेश कुमार मीणा ने शुक्रवार को उसे औड़िहार में पत्रकारों के समक्ष पेश किया। उसके पास से नकद रुपये, लैपटाप, प्रिटर और अवैध टिकट भी बरामद हुए।

भांवरकोल थाना के वीरपुर कस्बा स्थित विकास कम्युनिकेशन सहज जन सेवा केंद्र के संचालक पुनीत उर्फ गोलू राय की शिकायत आरपीएफ तक थी। गुरुवार की शाम टीम ने उसकी दुकान पर छापेमारी की। वह आइआरसीटीसी की पर्सनल यूजर आइडी से रेलवे के अवैध ई टिकट बनाने में संलिप्त पाया गया। मौके से कुल 13 ई-टिकट बरामद हुए। इसकी कीमत लगभग 20 हजार रुपये है। 

दुकान से एक लैपटाप, एक प्रिटर व एक की बोर्ड, एक माउस, एक मोबाइल व 34 हजार 550 रुपये नकद भी जब्त किए गए। आरोपित ने सामान्य टिकट 300 और तत्काल टिकट को 500 रुपये यात्रियों से अधिक लेकर बेचने की बात स्वीकार की है। निरीक्षक गाजीपुर सिटी उदय राज, निरीक्षक औड़िहार जंक्शन नरेश कुमार मीणा, रेलवे सुरक्षा विशेष बल के हेमंत कुमार मीणा, एएसआइ गुलाम वारिस आदि रहे। 

औड़िहार जंक्शन पर टिकट चेकिग के दौरान कुछ यात्रियों के टिकट और उनके कार्ड की मिलान को लेकर आशंका हुई। पूछताछ में उन्होंने जहां से टिकट लिए थे वहां का पूरा ब्योरा दे दिया। इसके बाद से आरपीएफ टीम की इस पर नजर थी। इस तरह के और कारोबारियों पर भी टीम की नजर है। माना जा रहा है कि इस तरह के कारोबार में संलिप्त कुछ और लोग जल्द ही सलाखों में होंगे। अब तक कई लोग इस तरह के टिकट के अवैध कारोबार में पकड़े जा चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad