Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

सेवराई तहसील के गांव बारा में मंडरा रहा महामारी का संकट

0

सेवराई तहसील के गांव बारा में महामारी का संकट मंडरा रहा है। एक तो बाढ़ से उपजे हालात दूसरे ऐसे समय पेयजल टंकी के पाइप का लीकेज होना। इससे घरों में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। नल की टोटियों से गंदा व बदबूदार पानी आने से ग्रामीणों के सामने पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। न ध्यान दिया गया तो स्थिति घातक होगी।

बारा गांव में शुद्ध जलापूर्ति के लिए पेयजल टंकी का निर्माण कराया गया है। बीते 15 दिन से टंकी का पाइप लाइन लीकेज है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत गांव में पेयजलापूर्ति तो की जा रही है, लेकिन नल की टोटियों से गंदा व बदबूदार पानी गिर रहा है। लोगों का आरोप है कि पानी आने का कोई समय निर्धारित नहीं है। आए दिन नलों की टोटियों से गंदा पानी आता है। शिकायत करने पर आपरेटर जल निगम के उच्चाधिकारियों से बात करने की नसीहत देते हैं। गंगा एवं कर्मनाशा में बाढ़ के कारण गांव में लगे इंडिया मार्क हैंडपंप भी दूषित पानी दे रहे हैं। ऐसे में पेयजल की समस्या बढ़ गई है।

टंकी पर तैनात आपरेटरों ने बताया कि 25 हार्स पावर मोटर से जलापूर्ति के लिए भूमिगत पाइप लाइन में लीकेज हो गया है, जिसकी वजह से समस्या उत्पन्न हुई है। विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है। गौरतलब है कि इन दिनों जनपद के कई इलाकों में लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ के कारण कई क्षेत्रों में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad