Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

कोरोना रोगियों से मुक्त हुआ फिलहाल जनपद गाजीपुर

0

जनपद में कोरोना संक्रमण अब दम तोड़ता नजर आ रहा है। फिलहाल गाजीपुर में एक भी कोरोना रोगी नहीं हैं। जिले के पांच लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिसमें से तीन वाराणसी व दो अन्य किसी जिले के अस्पतालों में भर्ती हैं। यदि अगले कुछ दिन तक यही स्थिति रही तो अगले कुछ दिन में यह संख्या भी शून्य हो जाएगी। सरकार का ट्रेस, टेस्ट व ट्रीटमेंट का फार्मूला कामयाब होता नजर आ रहा है। अभी भी जिले में नियमित कोरोना टेस्ट हो रहा है।

दो अप्रैल 2020 को मिला था पहला कोरोना संक्रमित

गाजीपुर जिले में दो अप्रैल 2020 को पहला कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला था। वह एक जमाती था जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर आया था। देहरादून से आए 14 जमाती महुआबाग स्थित मस्जिद में ठहरे हुए थे। कोरोना का लक्षण मिलने पर उनमें से दो का सैंपल जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भेजा था। इनमें एक जमाती कोरोना पाजिटिव मिला। इनमें आठ जमाती देहरादून, तीन सहारनपुर और तीन दिलदारनगर के थे। इनमें 11 जमाती दिल्ली होते हुए 13 मार्च 2020 को गाजीपुर पहुंचे थे।

17 अगस्त के बाद नहीं मिला कोई संक्रमित

जिले में 17 अगस्त के बाद एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिले हैं। 20 अगस्त तक जिले में 21 हजार 639 कोरोना रोगी मिले हैं। इसमें से 281 लोगों की मौत हो चुकी है। शेष रोगियों में 19 हजार 138 लोग होम आइसोलेशन से बाहर आ चुके हैं। 2204 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब केवल पांच लोग संक्रमित हैं, जिसमें से तीन बीएचयू और दो अन्य किसी जनपद में भर्ती हैं। फिलहाल जिले में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं हैं।

इस समय जिले में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं हैं। प्रतिदिन दो हजार लोगों की कोरोना जांच हो रही है, लेकिन पिछले तीन दिन से एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ट्रेस, टेस्ट व ट्रीटमेंट के फार्मूले पर काम कर रहा है, जो काफी हद तक सफल है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad