Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में 80 करोड़ की लागत से सुधरेंगी 27 प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की सड़कें

0

गाजीपुर जिले की 27 प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाइ) की सड़कों की स्थिति सुधरने वाली है। शासन ने इसके निर्माण के लिए स्वीकृति देते हुए करीब 80 करोड़ रुपये अवमुक्त किए हैं। स्वीकृति मिलने के बाद सभी की निविदा भी प्रकाशित की जा चुकी है। अब इन पर शीघ्र ही काम भी शुरू हो जाएगा। जिले के 16 में 14 ब्लाकों में बनने वाली इन 27 सड़कों की कुल लंबाई170 किमी है।

गाजीपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की तमाम लिक रोड खराब हो चुके हैं। विभाग द्वारा इसका प्रस्ताव बनाकर पहले ही शासन को प्रेषित कर दिया गया था। इसपर मंजूरी मिल गई है। इन 27 सड़कों का पुन: निर्माण करने के साथ ही करीब-करीब एक मीटर चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी। 

इससे ग्रामीणों को काफी सहूलियत होगी। निविदा प्रकाशित होने के बाद विभागीय कवायद तेज कर दी गई है। जिले के दो ब्लाक सैदपुर और जखनियां में पीएमजीएसवाइ की एक भी सड़क स्वीकृत नहीं हुई है, हालांकि इन ब्लाकों के सड़कों की प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है।

गाजीपुर जिले में विकास की योजना तेजी से चल रही है। शासन की ओर से स्वीकृत पीएमजीएसवाइ की सड़कों की निविदा प्रकाशित कर अब आगे की कार्रवाई चल रही है।-भूषण कुमार, जिला विकास अधिकारी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad