Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

थाना दिवस पर पहुंचे जिलाधिकारी-SP, सुनी फरियाद

शासन के निर्देशानुसार चतुर्थ शनिवार को जिले के समस्त पुलिस स्टेशनों में थाना दिवस आयोजित किया गया। जिलाधिकारी एमपी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह ने नोनहरा और मोहम्मदाबाद थाने में उपस्थित होकर फरियादियों की फरियाद सुनी। अधिकारीद्वय ने शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को अवश्य निर्देश दिया।

थाना दिवस पर नोनहरा एवं सुहवल थाने में फरियादियों ने अपनी-अपनी शिकायतो को लिखित रूप में दिया। मोहम्मदाबाद में 03 में सेे 01 शिकायत का निस्तारण जिलाधिकारी द्वारा मौके पर किया गया। शेष शिकायतो को जल्द निस्तारण हेतु सम्बधित अधिकारियों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के विरूद्ध एन्टी भू-माफिया एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए कठोरतम कार्रवाई की जाय। गरीबो के पट्टे आदि की भूमि पर बार-बार कब्जा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई करें।

उन्होने निर्देश दिया कि लेखपाल एवं हल्का सिपाही आपसी सामन्जस्य स्थापित करते हुए एक-दूसरे का मोबाइल नम्बर अपने पास रखे। साथ ही टीम बनाकर प्राप्त शिकायतो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करें। डीएम ने सख्त निर्देश दिया कि शिकायतो का निर्धारित समय में निस्तारण न किये जाने पर सम्बन्धित लेखपाल एवं सिपाही पर अनुशासनात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने थाने में अपराध रजिस्टर एवं असलहा रजिस्टर का अवलोकन करते हुए अपराधियो के विरूद्ध कार्रवाई करने तथा अपराधिक छवि वालों को चिन्हित करते हुए असलहा लाईसेंस निरस्तीकरण हेतु रिपोर्ट लगाने का निर्देश दिया।

ग्यारह में से नौ वाद निस्तारित

सादात व बहरियाबाद थाने में क्रमशः 7 व 4 वाद आये। बहरियाबाद थानाध्यक्ष पन्नेलाल के नेतृत्व में सात में से 6 और सादात एसओ रामाश्रय राय के नेतृत्व में चार में से 3 मामले मौके पर निस्तारित किये गये। इनमें जमीनी विवाद, सरकारी आवास बनने से रोकने, कब्रिस्तान के पास जमीन की पैमाइश, मारपीट के मामले प्रमुख रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr