Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

बलिया जिला जेल में बंदियों ने डिप्टी जेलर पर किया हमला, मारपीट के बाद सुरक्षा कड़ी, मुकदमा दर्ज

0

बलिया जिला कारागार में माहौल शांत होने के बजाय बिगड़ता जा रहा है। गुरुवार की दोपहर बैरक खुलने के बाद बंदियों ने हंगामा शुरू कर दिया। लगभग 50 की संख्या में बंदियों ने डिप्टी जेलर व कुछ कर्मचारियों व सिपाहियों को दौड़ा लिया। इससे भगदड़ मच गई।

इस दौरान कैदियों ने प्रभारी जेलर जितेंद्र कश्यप को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। उनके साथ मारपीट की गई। इस बीच बाहर से दौड़ कर पहुंचे अन्य कर्मचारियों व पुलिस के जवानों ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। डिप्टी जेलर को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। उनकी तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने तीन नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

इससे पूर्व बुधवार को भूख हड़ताल पर बैठे जिला कारागार के बंदियों को समझाने बुझाने और आक्रोश को शांत करने के लिए पुलिस फोर्स पहुंची। बलिया जिला कारागार में बुधवार की देर शाम बंदी भूख हड़ताल पर बैठ गए तो मामला उच्‍च अधिकारियों के संज्ञान में आया। सभी तीन कुख्यात बंदियों के गैर जनपद भेजे जाने से नाराज थे। उन्हें मनाने के लिए प्रशासन व पुलिस के अफसर पहुंचे तो भी बंदियों का प्रदर्शन जारी रहा।

रात में ही मौके पर पीएसी और कई थानों की पुलिस भी पहुंच गई। वहीं जांच के दौरान मोबाइल व कई प्रीतिबंधित वस्तुएं भी बैरकों में मिलने से सख्‍ती भी शुरू कर दी गई। इसके बाद से ही बंदियों का हंगामा काफी देर तक चलता रहा। इस बाबत अधिकारियों की ओर से प्रदर्शन को शांत करने के लिए गुरुवार को शांत करने की कोशिश की गई। इसी क्रम में काफी प्रयास के बाद अधिकारियों ने दखल देने की कोशिश की तो आक्रोशित बंदियों ने प्रभारी जेलर को धक्‍का देकर गिराने के साथ उनके साथ मारपीट भी की गई। इसके बाद उनको अस्‍पताल में भर्ती कराने के साथ ही आरोपितों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।  

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad