Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

चंदौली: मिठाई बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, दुकानें छोड़कर भागे लोग

0

कस्बा स्थित थाना चौराहे पर बुधवार की दोपहर उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक मिष्ठान की दुकान के कारखाने में मिठाई बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई। संयोग अच्छा था कि एक दिन पूर्व ही सपा के धरना के मद्देनजर दमकल विभाग के कर्मचारी व गाड़ी आई थी। सूचना पर कर्मचारी पहुंच गए और आग पर काबू पाया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। कस्बे में इससे अफरातफरी का माहौल रहा। 

चौराहे की दुकान पर मिठाई बन रही थी। इसी दौरान पाइप लीक होने के कारण आग की लपटें निकलने लगीं। कुछ ही देर में पाइप गल गई और सिलेंडर से आग की लपटें निकलने लगी। यह देख आसपास के दुकानदारों में खलबली मच गई। लोग दुकानें छोड़कर भागने लगे। स्थानीय मैदान में दमकल गाड़ी खड़ी देख लोगों ने कर्मचारियों को आग की सूचना दी। दमकल कर्मी भी तुरंत मौके पर दौड़कर पहुंचे और बालू-मिट्टी फेंकी, धधकती आग पर जूट की बोरी फेंककर आग पर काबू पाया। वहां लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ जुट गई थी। 

दमकल कर्मियों ने अपने कर्तव्य का पालन करते हुए लोगों को आग बुझाने के तरीके बताए। दल में शामिल सुरेंद्र यादव ने कहा कि आग लगने पर घबराने की जरूरत नहीं है। साहस करके आग पर मिट्टी, बालू फेकें। साथ ही कोई मोटा कपड़ा या जूट का बोरा हो तो उसे धधक रही आग पर डाल दें। टीम में जियाउद्दीन खान, सुभाष राय, परवेज खान आदि मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad