Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील हैदर के बैंक खातों की पड़ताल शुरू, गाजीपुर में भी जानकारी जुटा रही पुलिस

0

जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे शकील हैदर और उसके साथियों के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में दर्ज चार मुकदमों में पुलिस टीम ने कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है। अमीनाबाद स्थित जिस यूनियन बैंक आफ इंडिया की शाखा से शकील ने जेहटा रोड स्थित प्लाट पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर करीब 60 करोड़ का लोन लिया था। उसके दस्तावेज पुलिस जुटा रही है।

बैंकों से मांगा गया खातों का ब्योरा, इकट्ठा किए जा रहे दस्तावेज :

एसीपी चौक आइपी सिंह ने बताया कि जेहटा रोड स्थित करीब पांच बीघे के प्लाट पर करोड़ों रुपये का लोन लेकर शकील हैदर ने करीब 70 लोगों को बेचा था। इसमें से दारोगा राजकुमार के अलावा अधिवक्ता देवेंद्र समेत चार लोगों ने अबतक वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। उन मुकदमों की विवेचना की जा रही है। इस कड़ी में कई अन्य बैंकों से शकील हैदर और उसके साथियों के बैंक खातों का ब्योरा मांगा गया है। 

इंस्पेक्टर वजीरगंज धनंजय पांडेय ने बताया कि शकील हैदर ने लोन लेने के समय कौन से दस्तावेज बैंक में दिए थे। किस आधार पर उसे लोन किया गया। बैंक से इन सब की सर्टीफाइड कापी मांगी गई है। दस्तावेज मिलते ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। जांच में अगर बैंक कर्मियों की भूमिका लोन पास करने में संदिग्ध मिली तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही होगी।

गाजीपुर का भी अपराधिक इतिहास मांगा : 

एसीपी ने बताया कि शकील हैदर मूल रूप से गाजीपुर का रहने वाला है। गाजीपुर में उसके खिलाफ दर्ज अपराधिक मुकदमों का भी पुलिस ब्योरा जुटा रही है। कई बिंदुओं पर मामले की पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी कई अन्य प्रार्थनापत्र भी आए हैं। उन्होंने भी शकील पर प्लाट के नाम पर ठगी का आरोप लगाया है। उनकी भी जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad