Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद में 8792 लोगों को लगी वैक्सीन की दूसरी डोज

0

जनपद में कोरोनारोधी टीका का दूसरी डोज लगवाने को लेकर शनिवार को टीकाकरण केंद्रों पर लंबी कतारे लगी रहीं। विभाग की ओर से शनिवार को सिर्फ टीका का दूसरी डोज हीं लगाए जा रहें है। पोर्टल ने भी छह हफ्ते में दूसरी डोज लगाने को लेकर आवेदन को स्वीकार ही नहीं किया। इससे सेंटर्स पर पहुंचे बड़े-बूढ़े लोगों को परेशानी हुई और उन्हें बिना टीका लगवाए ही मायूस लौटना पड़ा। हालांकि जो लोग कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे, उनको निराश नहीं होना पड़ा। उधर, टीके की प्रथम डोज लगवाने को लेकर भी केंद्रों पर भीड़ नजर आई। इसकी वजह से सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ीं। एसीएमओ व नोडल डा. उमेश कुमार ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरते। कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज 8792 लोगों को लगाया गया।

736 लोगों को लगा दूसरा डोज

शहर स्थित जिला अस्पताल गोराबाजार में कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज लेने के लिए लोगों की भीड़ रहीं। लोगों के घंटों के इंतजार के बाद टीका लगाया गया। लोगों क्रमानुसार टीका लगवा रहें थे। इस दौरान लोगों की ओर से कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं किया जा रहा। जबकि स्वास्थ्यकर्मी लोगों से संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दे रहें थे। इस दौरान 736 लोगों को कोरोनारोधी टीका का दूसरा डोज लगाया गया।

फर्स्ट-सेकेंड डोज में उलझे लोग

कई ऐसे लोग भी दिखे जो पहली डोज का टीका लगवाने आये थे। कुछ देर धूप में खड़े होने के बाद नंबर आया तो पता चला कि आज सिर्फ दूसरा डोज लगेगा। बहस के बाद निराश होकर लौट गये। अधीक्षक डा. आर प्रसाद ने बताया कि 20 वायल उपलब्ध था। उन्होंने जनता से अपील किया कि शनिवार को सिर्फ दूसरा डोज लगवाने वाले ही आएं।

शिकायतें करती नजर आयी जनता

पीएचसी मिर्जापुर पर वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण नहीं हुआ। ऐसे में यहां पहुंचे लोग नाराज हुए और झगड़े तक की नौबत बन आई। लोग शिकायतें करते नजर आए। घंटों इंतजार के बाद मायूस होकर लौट गए।

अस्पतालों पर नहीं घट रही भीड़

दूसरी डोज का टीका लगवाने के लिए काफी लोग न्यू पीएचसी भीमापार पहुंचे थे। एमओआईसी डा. आशीष मिश्रा एवं पर्यवेक्षक रामेश्वर यादव ने बताया कि 35 वायल से 350 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। जल्दी वैक्सीनेशन कराने के चक्कर में लोग हो-हल्ला भी मचाते रहे।

कोरोना प्रोटोकाल का नहीं कर रहें पालन

शहर के मिश्रबाजार स्थित जिला महिला अस्पताल में शनिवार को जिला महिला अस्पताल में कोरोनारोधी टीका लगाया गया। इसके लिए दो बूथ बनाए गए थे। टीका लगवाने के लिए पहुंचे लोगों के द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए शासन से जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि स्वास्थ्यकर्मी लोगों से टीका लेने के बाद भी संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने व उचित दूरी का पालन करने के लिए अपील कर रहें है, वहीं टीका लेने के बाद संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दे रहें थे। 560 लोगों को दूसरा डोज लगाया गया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad