Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद के दो चित्रकारों का नाम गिनीज बुक में दर्ज, मिला सर्टीफिकेट

0

गाजीपुर जिले के प्रख्यात चित्रकार डॉ. राज कुमार सिंह और राजीव कुमार गुप्ता ने अपनी पेंटिंग के जरिए गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है। दोनों ने 2 मई को इसके ऑफिसियल अटेम्प्ट में एक घंटे में पूरे विश्व से 797 आर्टिस्टों की पेंटिंग्स को फेसबुक पर अपलोड कर यह रिकार्ड बनाया गया है। इसमें 112 देशों के चित्रकार प्रतिभाग किया था। इससे पहले 750 आर्टिस्टों की पेंटिंग को फेसबुक पर अपलोड करने का रिकार्ड बना था। 18 अगस्त को डाक से उनको गिनीज बुक में दर्ज होने का मूल प्रमाण पत्र भी मिल गया।

चित्रकला की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आनलाइन प्रतियोगिता में गिनीज बुक में गाजीपुर के दो नाम जुड़ गए हैं। डॉ. राज कुमार सिंह और राजीव कुमार गुप्ता को रिकार्ड में शामिल हेाने पर गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बुक का प्रमाण पत्र 18 अगस्त को मिला। मिलते ही उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उनके शुभचिंतकों ने ढेरों बधाइयां दी। 

सुहवल क्षेत्र के सुजानपुर बवाड़े निवासी डॉ. राज कुमार सिंह डॉ. एमए अंसारी इण्टर कालेज यूसुफपुर में कला के शिक्षक भी हैं। यूसुफपुर निवासी राजीव कुमार गुप्ता एमजेआरपी स्कूल में कला के शिक्षक हैं। कला क्षेत्र में गुरु और शिष्य एक साथ ढ़ेर सारी कला प्रदर्शनियों के साथ कला के प्रतिष्ठित पुरस्कारों को अपने नाम कर चुके हैं। 

डॉ. राज कुमार सिंह साहित्य और कला की प्रतिष्ठित पुरस्कार राधिका देवी, लोक सम्मान जैसे दर्जनों पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं। राजीव कुमार गुप्ता, राजा रवि वर्मा पुरस्कार, मध्य प्रदेश, रिसर्च एक्सिलेंट अवार्ड बैंगलुरू, रेड डाईमण्ड एचीवर एवार्ड जैसे कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कला पुरस्कारों को प्राप्त कर चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad