Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: भू-माफियाओं के विरुद्ध एंटी भू-माफिया एक्ट अंतर्गत कड़ी कार्रवाई की जाय- DM

0

गाजीपुर जनपद के करंडा और नंदगंज में शनिवार को आयोजित थाना दिवस में जिलाधिकारी एमपी सिंह और पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह उपस्थित होकर फरियादियों की फरियाद सुनी। साथ ही शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। थाना करंडा में 11 और नंदगंज में 15 फरियादियों ने शिकायत को लिखित रूप में दिया था। जहां नंदगंज में एक शिकायत पत्र का निस्तारण जिलाधिकारी द्वारा तत्काल किया गया। शेष शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के विरुद्ध एंटी भू-माफिया एक्ट अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाय और गरीबों के पट्टे आदि की भूमि पर बार-बार कब्जा करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजा जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि लेखपाल व हल्का सिपाही आपसी सामन्जस्य स्थापित करते हुए एक-दूसरे की मोबाइल नंबर अपने पास रखें और टीम बनाकर प्राप्त शिकायतों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करें। 

उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि शिकायतों का निर्धारित समय में निस्तारण नहीं किये जाने पर संबंधित लेखपाल व सिपाही पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाय। वहीं पुलिस अधीक्षक ने थाना में अपराध रजिस्टर व असलहा रजिस्टर का अवलोकन करते हुए अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने और अपराधिक तत्व के व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए असलहा लाईसेंस निरस्तीकरण के लिए रिपोर्ट लगाने का निर्देश दिया। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर अनिरुद्ध प्रताप सिंह, तहसीलदार सैदपुर, संबंधित थानाध्यक्ष, लेखपाल व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad