Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

CM योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, बोले- 'जीत के टीके से हारेगा कोरोना'

0

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. योगी ने यह वैक्सीन लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई. सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा, ‘आज स्वदेशी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त कर मन प्रफुल्लित है. आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में कोरोना वैक्सीन का यह ‘सुरक्षा कवच’ सभी नागरिकों को मुफ्त प्रदान किया जा रहा है. आप सब लोग भी अपना क्रम आने पर अवश्य लगवाएं ‘टीका जीत का’. तभी कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा.’

इससे पहले सीएम योगी ने 5 अप्रैल को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. रविवार को यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुए कोरोना आंकड़ों में नए संक्रमितों की संख्या में मामूली बढ़त होने के साथ एक्टिव केस के मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई. जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 36 नए संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई. वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से कम होकर 664 दर्ज की गई है. इतना ही नहीं , रविवार के आंकड़ों में यूपी के 10 जिले पूरी तरह कोरोना से मुक्त पाए गए.

यूपी के कोरोना एक्टिव केस का ग्राफ

राज्य में बीते 24 घंटे में 76 मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया. जिसके चलते यूपी के भीतर कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ़ 664 तक पहुंच गया है. बीते शनिवार को जारी हुए आंकड़ों में यही एक्टिव केस की संख्या 712 दर्ज की गई थी. इस लिहाज से रविवार को जारी हुए नए आंकड़ों में तेजी से गिरावट देखी गयी है.

उत्तर प्रदेश के 10 जिले हुए कोरोना मुक्त

स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता के चलते रविवार को यूपी के (अलीगढ़, अमरोहा, एटा, फर्रुखाबाद, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती) 10 जिले पूरी तरह कोरोना से मुक्त पाए गए. वहीं, बीते 24 घंटे में यूपी के 52 जिलों से एक भी कोरोना संक्रमित की संख्या नहीं दर्ज की गई. राज्य के 23 जिले ऐसे हैं, जहां से 10 से कम होकर सिंगल डिजिट में मामले दर्ज किए गए हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad