Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

रविवार को भदोही में टीजीटी परीक्षा में नकल सामग्री के साथ अभ्यर्थी धराया, एफआइआर दर्ज

0

प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा (टीजीटी) में रविवार को भदोही स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय में नकल सामग्री के साथ एक अभ्यर्थी को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। प्राचार्य डा. मुरलीधर ने भदोही कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकल विहीन संपन्न कराने के लिए जहां कक्ष निरीक्षक जहां मुस्तैद रहे तो जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण किया। टीजीटी के लिए जिले में काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर, विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर, डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय भदोही व केशव प्रसाद मिश्र राजकीय महिला महाविद्यालय औराई को केंद्र बनाया गया था। पहली पाली में पंजीकृत 1390 में से 1248 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। 142 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह दूसरी पाली में पंजीकृत 1279 में से 119 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। 

261 अभ्यर्थियों ने छोड़ी प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा

कोरोना वायरस संक्रमण के चल रहे दौर के बीच प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा (टीजीटी) में रविवार को दोनों पालियों में मिलाकर पंजीकृत 2669 में से 2408 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया। 261 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। जिले में दूसरे दिन चार केंद्रों पर कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा संपन्न कराई गई। परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकल विहीन संपन्न कराने के लिए जहां कक्ष निरीक्षक जहां मुस्तैद रहे तो जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण किया। 

टीजीटी के लिए जिले में काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर, विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर, डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्याय भदोही व केशव प्रसाद मिश्र राजकीय महिला महाविद्यालय औराई को केंद्र बनाया गया था। 

सभी केंद्रों पर सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक एवं दूसरी पाली में तीन केंद्रों पर 2.30 से 4.30 बजे तक परीक्षा कराई गई। पहली पाली में पंजीकृत 1390 में से 1248 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। 142 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह दूसरी पाली में पंजीकृत 1279 में से 119 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। 1160 ने प्रतिभाग किया। डीआइओएस नंदलाल गुप्ता ने बताया कि दोनों पालियों में परीक्षा नकलविहीन संपन्न हुई।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad