Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: बीएसए ने विद्यालयों में परखे इंतजाम, लापरवाहों को दी चेतावनी

0

बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बुधवार को शहर के दो विद्यालयों में इंतजामों की पड़ताल की। बीएसए को निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में मिली, जिस पर प्रधानाध्यापकों को फटकार भी लगाई। परिषदीय विद्यालयों के बदतर हालात से बीएसए ने नाराजगी जताई और जिम्मेदारों पर कठोर कार्रवाई की बात भी कही। बीएसए ने चेतावनी दी, प्रधानाध्यापक और शिक्षक इंतजामों को दुरुस्त करें अन्यथा कार्रवाई की गाज दोषियों और लापरवाहों पर गिरेगी।

गाजीपुर में बुधवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने शहर से चेकिंग अभियान का आगाज किया। बीएसए टीम के साथ के सबसे पहले शहर के उच्च प्राथमिक विद्यालय कन्या गोराबाजार में पहुंचे। प्रवेश द्वार से ही अनियमितताओं की तस्वीर नजर आने लगी, विद्यालय परिसर में गंदगी देखकर बीएसए खफा हुए। 

प्रधानाध्यापक पर नराजगी जताते हुए तत्काल सफाई करने के निर्देश दिए। वहीं, प्राथमिक विद्यालय नवापुरा में शिक्षक डायरी, बच्चों के खाद्यान्न वितरण, कन्वर्जन मनी वितरण की भी समीक्षा की। शिक्षकों से संवाद किया और परेशानियों को भी जाना। 23 अगस्त से उच्च प्राथमिक विद्यालय खुलने से पूर्व विद्यालय में साफ - सफाई सहित बच्चों के आगमन पर उत्सव मनाने का भी निर्देश दिया। 

शिक्षकों को समय से स्कूल आने और शिक्षा पद्धति के अनुसार मोहल्ला क्लास, आनलाइन क्लास और पोर्टल पर गतिविधियों के संदर्भ में भी जानकारी दी। बीएसए हेमंत राव ने बताया कि विद्यालयों का लगातार निरीक्षण किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में साफ-सफाई सहित अन्य बिंदुओं पर खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापक सहित शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad