Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद में नेहरू युवा केन्द्र की कार्ययोजना पर 12 लाख 53 हजार रुपये का अनुमोदन

0

गाजीपुर जनपद में नेहरू युवा केन्द्र जिला युवा सलाहकार समिति की बैठक जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को रायफल क्लब सभागार में हुई। इसमें एजेंडा बिंदु एक के अनुसार वित्तीय वर्ष 2021-22 की कार्ययोजना पर गहन विचार विमर्श किया गया। 

इसके उपरांत 12 लाख 53 हजार का अनुमोदन किया गया। जहां वर्ष भर स्वच्छता अभियान, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल प्रतियोगिताएं, राष्ट्रीय महत्व के दिवसों का आयोजन, व्यक्तिगत संपर्क कार्यक्रम व सुविधा अभियान, आपदा जोखिम में कमी व तैयारी, पॉजिटिव लाइफ स्टाइल कल्याण और फिट इंडिया, बैंक मित्रों का कैडर तैयार करना, युवाओं का उन्मुखीकरण, कोविड-19 से बचाव आदि कार्यक्रम सम्मिलित हैं। 

एजेंडा बिंदु दो के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत 18 सितंबर को जनपद में होने वाली ऐतिहासिक आजादी की दौड़ कार्यक्रम के आयोजन पर जिलाधिकारी ने सदस्य सचिव को निर्देश दिया कि इस संबंध में सभी क्षेत्र के लोगों को सम्मिलित करते हुए एक विस्तृत कार्य योजना तैयार कर अगस्त के अंतिम सप्ताह में तैयारी बैठक आहूत करें। जिलाधिकारी ने नेहरू युवा केंद्र के प्रत्येक विकास खंडों में चयनित स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण शीघ्र कराने का सुझाव दिया। उन्होंने जनपद में स्थापित युवा मंडल एवं महिला मंडलों के सक्रिय करने के साथ ही साथ स्वयंसेवकों को जनपद में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद में आगे आने का आह्वान किया। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि तत्काल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थापित बाढ़ चौकियों पर स्वयंसेवकों को भी तैनात किया जाए। बांसूचक में समिति के सदस्य ऋषिकेश सिंह द्वारा खेल मैदान का अतिक्रमण के मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया। उससे कब्जा हटवाने के लिए कार्रवाई किए जाने का सख्त निर्देश दिया।

इस दौरान बाल गोविंद शुक्ला परियोजना निदेशक, डॉ. एमके सिंह एसीएमओ, जवाहर लाल यादव उप क्रीड़ा अधिकारी, महेंद्र सिंह कुशवाहा सहायक युवा कल्याण अधिकारी, विकास यादव प्रबंधक कौशल विकास, राकेश कुमार जिला सूचना अधिकारी, सूरजभान एलडीएम, विनोद शर्मा निदेशक आरसेटी, अशोक कुमार राय, दर्शन सिंह रेड क्रॉस सोसाइटी, बृजेश कुमार श्रीवास्तव जिला परियोजना अधिकारी पारसनाथ, खुशबू सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे। संचालन नेहरू युवा केंद्र के एपीए सुभाष चंद्र प्रसाद ने किया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad