Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

भांवरकोल में गंगा का रौद्र रूप, शेरपुर गांव में 70 बीघा खेती योग्य भूमि गंगा के बाढ़ में समाहित

0

भांवरकोल क्षेत्र में इन दिनों गंगा ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। जिले में गंगा इन दिनों खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसकी वजह से क्षेत्र के कई गांव बाड़ की चपेट में आ गये हैं। मुहम्मदाबाद तहसील के भांवरकोल ब्लाक शेरपुर गांव के 90 मौजे से शेरपुरकलां गांव के सामने पिछले चार दिनों में लगभग 70 बीघा खेती योग्य भूमि गंगा में समाहित हो चुकी है। इसके कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है। 

गंगा का जलस्तर बढ़ने के साथ ही भांवरकोल क्षेत्र के कई गांव पानी से पूरी तरह से घिर गए हैं। एक तरफ जहां बाढ़ की विभीषिका से लोग परेशान हैं। तो ऊपर से हो रही बरसात ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। शेरपुर ग्राम पंचायत के सम्मिलित पुरवा मुबारकपुर, पच्चासी, गहमरबाड़, धर्मपुरा, फिरोजपुर ग्राम पंचायत का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। सेमरा की मल्लाह बस्ती पानी में डूबे जाने से लगभग 50 परिवार प्राथमिक विधालय में अपना आशियाना डाल रखे हैं। 

बता दे की प्रशासन की ओर से अभी तक राहत के नाम पर एक दाना भी नहीं दिलाया गया है। इससे प्रभावित परिवारों की मुसीबत बढ़ती जा रही है। प्रभावित परिवारों ने बताया कि अधिकारी जरूर आ रहे हैं, लेकिन अभी तक राहत के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। इससे प्रभावित लोगों की दुश्वारियां काफी बढ़ गयी है। उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि तहसील क्षेत्र के सभी बाढ़ प्रभावित गांवों के प्रभावित परिवारों की सूची बनायी गयी है। इन्हें शीघ्र ही राहत सामग्री मुहैया करा दी जायेगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad