Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में अब शनिवार को भी खुलेंगी दुकानें, डीएम की ओर से जारी हुआ आदेश

0

अब वाराणसी में शनिवार को भी दुकानें खुलेंगी। साथ ही जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार व रविवार को नौका संचालन पर लगी रोक भी हटा दी है। इस तरह अब पूरे सप्ताह नौका संचालन की छूट होगी।

सावन के सोमवार को जनमानस की भीड़ की वजह से जिले में प्राय: दुकानें बंद रहती हैं। व्यापारी बहुत दिन से इसकी मांग कर रहे थे कि शनिवार की बंदी हटाकर इसके स्थान पर सोमवार कर दिया जाए। डीएम ने व्यापारियों की मांग पर सकारात्मक निर्णय का आश्वासन दिया था। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सावन के सोमवार की भीड़ की वजह से कई स्थानों पर बाजार बंद रहते हैं। इसके बदले में प्रत्येक शनिवार को दुकानें खुली रह सकती हैं। पूरे जनपद में पुलिस, व्यापारियों की सहमति से सावन के सोमवार के दिन जहां आवश्यक होगा दुकानें बंद रहेंगी।

सावन के सोमवार के कारण कई तरह की पाबंदियां रहती हैं

वाराणसी के व्यापारियों की मांग पर जिला प्रशासन ने यह फैसला किया है। व्यापारियों का मानना है कि शनिवार-रविवार बंदी के बाद सावन के सोमवार के कारण कई तरह की प्रतिबंध रहती हैं। इससे बाहर के कारोबारी वाराणसी नहीं आते हैं। माना जा रहा है कि इस बदलाव से पूर्वांचल से बनारस आने वाले व्यापारियों को राहत मिलेगी। सोमवार को बाजार और दुकानें खोलने के बाद भी व्यापारियों को पूरे दिन खाली ही बैठे रहना पड़ता है। इसके साथ ही यातायात पर भी कई तरह की पाबंदियां होती हैं। सोमवार को अपनी ही दुकानों पर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन्हीं परेशानियों को देखते हुए कारोबारियों ने प्रशासन से मांग की थी कि शनिवार के बदले सोमवार को बंदी की जाए। जिले के व्यापारियों ने सावन के पहले सोमवार को कई परेशानियां झेली भी थी। इसी के बाद जिला प्रशासन ने व्यापारियों की मांग मान ली है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad