Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

दो हिस्‍सों में बंट गई छपरा से दुर्ग जा रही सारनाथ एक्सप्रेस, यात्रियों में मची चीख-पुकार, टला बड़ा हादसा

0

गाजीपुर जिले में करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी पैनल पर छपरा से दुर्ग जा रही सारनाथ एक्सप्रेस का कपलिंग टूटने से ट्रेन दो भागों में बंट गई। ट्रेन के दो हिस्‍सों में बंटने की जानकारी होने के बाद यात्रियों में हलचल मच गई। अंदाजा लगाया जा रहा है कि सामने ही करीमुद्दीनपुर स्टेशन पर ट्रेन को ठहरना था ऐसे में उसकी गति करीब 30 किमी प्रतिघंटा की ही रही होगी। हालांकि, ट्रेन की गति तेज होती तो हादसा बड़ा और गंभीर हो सकता था।

वहीं ट्रेन के दो भागों में होने की जानकारी अधिकारियों को होते ही हलचल मच गई। हालांकि, कोई बड़ा हादसा न होने से लोगों ने भी राहत की सांस ली। चितबड़ागांव से सुबह नौ बजकर 10 मिनट पर सारनाथ एक्सप्रेस करीमुद्दीनपुर के लिए खुली थी। पूर्वी पैनल पर ट्रेन ट्रैक बदल ही रही थी कि इसी दौरान आगे से एसी की तीसरी बोगी से पीछे की ट्रेन का हिस्‍सा अलग हो गया। 

ट्रेन का आधा हिस्‍सा अलग होने से बोगी मेंजोर का झटका महसूस हुआ तो यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इसके बाद ट्रेन कुछ दूर जाकर ठहर गई तो यात्रियों ने राहत की सांस ली। वहीं ट्रेन के रुकते ही यात्री बाहर निकल आए और हालात का जायजा लेने के बाद असली वजह से अवगत हुए।

इस दौरान ट्रेन के इंजन के साथ एसी की तीन बोगियां आगे कुछ दूर तक चली गईं, जबकि पीछे पूरी ट्रेन कुछ दूर तक चलकर खड़ी हो गई। यह देख आसपास के साथ स्टेशन पर मौजूद लोग अनहोनी की आशंका से मौके की ओर दौड़ पड़े। चालक और गार्ड ने इस घटना के बारे में स्टेशन अधीक्षक को अवगत कराया। करीब 40 मिनट की मशकक्त के बाद ट्रेन को दोबारा जोड़ा गया तब जाकर वह आगे की ओर रवाना हुई। इससे बलिया को जाने वाली आनंद-विहार एक्सप्रेस सहित कुछ ट्रेनों का परिचालन काफी देर तक बाधित रहा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad