Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

दिल्ली to हावड़ा रूट पर 130 की स्पीड से 100 ट्रेनों का हो रहा परिचालन

0

उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के डीआरएम मोहित चंद्रा ने बताया कि मंडल की पहली तिमाही की उपलब्धियों एवं भविष्य की कार्य योजनाओं के संबंध में वर्चुअल कांफ्रेंस की गई है। उन्होंने बताया कि नई दिल्ली–हावड़ा मुख्य रूट पर 750 किमी के गाजियाबाद-प. दीनदयाल उपाध्याय खंड को सेवित करने वाला प्रयागराज मंडल भारतीय रेल के मंडलों में एक है। वर्तमान में प्रयागराज मंडल में 130 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से लगभग 100 जोड़ी से अधिक ट्रेनें चल रही हैं। यह भारतीय रेल के किसी भी अन्य मंडल की तुलना में बहुत अधिक संख्या है।

मिर्जापुर से लखनऊ जाने के लिए ट्रेन चलाने की बात पर डीआरएम ने कहा कि इसके बारे में जीएम से चर्चा की जाएगी। वहीं निर्माणाधीन द्वितीय प्रवेश द्वार के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने इसी वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा करने की संभावना जताई। उन्होंने बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के दौरान हमने मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का समय पालन लगभग 92 फीसद हासिल की, यह किसी भी वर्ष में इस अवधि के दौरान अब तक का सर्वोत्तम प्रदर्शन रहा है। 

बताया कि राजस्व अर्जन में भी पहली तिमाही का हमारा प्रदर्शन काफी उत्साहजनक रहा है और हमने कोचिंग से लगभग 148 करोड़ और 137 करोड़ माल भाड़ा से अर्जित कर कुल 285 करोड़ रुपये अर्जित की है। यह पिछले वित्तीय वर्ष 2020-21 की समान अवधि में अर्जित 69 करोड़ रुपये की तुलना में 312 फीसद अधिक है। प्रयागराज मंडल का कुल क्षेत्रफल 3174 ट्रैक किमी है, जिसमें से 2816 किमी ट्रैक विद्युतीकरण है। इस वित्तीय वर्ष के अंत तक लगभग 300 किलोमीटर के ट्रैक विद्युतीकरण का कार्य पूरा किये जाने की उम्मीद है।

फर्जी आइडी से रेलवे टिकट बनाने वाला गिरफ्तार, मची खलबली

आरपीएफ ने शनिवार को सासाराम से एक टिकट दलाल को गिरफ्तार किया। चार दिन में दो बार आरपीएफ की कार्रवाई से टिकट दलालों में खलबली मची है। छापेमारी में आरपीएफ ने 38 हजार 279 रुपये का 43 टिकट बरामद हुआ। साथ ही एक कंप्यूटर, मोबाइल जब्त कर दो यूजर आइडी बंद कराई गई।रेलवे का टिकट बनाने का धंधा करने वाले लोग आइआरसीटीसी में रजिस्ट्रेशन कराते हैं। इसके बाद आइआरसीटीसी की आइडी का प्रयोग कर व्यक्तिगत आइडी से टिकट बनाते हैं लेकिन शर्त यह होती है कि एक आइडी से एक महीने में महज छह ही टिकट बनाया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad