Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

सेवराई तहसील क्षेत्र के गांव में तेल टपकते ट्रांसफार्मर व जर्जर तार हादसों को दे रहे दावत

0

सेवराई तहसील क्षेत्र के बारा गांव की वार्ड नंबर एक व दो में जर्जर होकर टूटते तार और तेल टपकते ट्रांसफार्मर से कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं। लोगों का कहना है कि बिजली के तार इतने जर्जर हो गए थे कि कई बार टूट जाते हैं और बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को समस्या बताई, लेकिन कुछ नहीं किया जा रहा है।

बारा गांव के भवानी चौरा में बिजली विभाग द्वारा 250 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया गया है। पिछले कुछ दिनों से उसमें तेल रिसाव तेजी से जारी है। ट्रांसफार्मर से तेल टपकते रहने की सूचना विभागीय अधिकारियों को दी गई पर इसे अनसुना कर दिया गया। इस ट्रांसफार्मर से गांव के कई मोहल्लों की आपूर्ति होती है। यदि किसी दिन ट्रांसफार्मर में आग लगी तो बड़ा हादसा हो सकता है। वहीं ट्रांसफार्मर से खींचे गए विद्युत तार इतने जर्जर हो चुके हैं कि दिनभर में कई बार टूट कर गिर जाते हैं, जिससे कई घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। लोगों ने बिजली विभाग से जर्जर तार बदलने और ट्रांसफार्मर की मरम्मत की मांग की है। इस संबंध में जेई रामप्रवेश चौहान ने कहा कि ट्रांसफार्मर से तेल टपकने की जानकारी नहीं थी। उसे शीघ्र ठीक कराया जाएगा। तार बदलने के लिए स्टीमेट बनाकर भेजा जाएगा।

15 गांवों में बदले जाएंगे जर्जर बिजली के तार

दिलदारनगर : क्षेत्र के 15 गांवों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति में बाधक बने जर्जर तारों को विद्युत विभाग जल्द ही बदलेगा। इन गांवों में विभाग की ओर से एबीसी कंडक्टर वायर लगाया जाएगा। अवर अभियंता तापस कुमार ने बताया कि पहले चरण में उपखंड के 15 गांवों में एबीसी कंडक्टर वायर लगाया जाएगा। इससे उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति होगी साथ ही विद्युत चोरी पर अंकुश लगेगा और ट्रांसफार्मर नहीं जलेगा। बभनौलिया, सरैला, चित्रकोनी, सेनुदरा, निरहू का पूरा, तियरी, कुसी, करमहरी, भक्सी, धनाड़ी, बहुआरा, सिहानी, अरंगी, खजूरी, अमौरा गांव में जर्जर बिजली का तार बदला जाएगा। इन गांवों में बिजली का तार बदलने से आपूर्ति में कोई रुकावट पैदा नहीं होगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad