Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर: मस्जिद में न तो नमाज होगी और न ही कांवर यात्रा निकाली जाएगी - DM

बकरीद के मौके पर मस्जिदों में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी और न ही श्रावण मास में कांवर यात्रा निकाली जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी सीओ व थानाध्यक्षों को दिया। आगे कहा कि यह दोनों त्योहार काफी महत्वपूर्ण हैं। 

इन्हें शांतिपूर्वक संपन्न कराना प्रशासन की जिम्मेदारी है। भीड़ कहीं नहीं होनी चाहिए, कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन होगा। आगामी त्योहारों को लेकर जिलाधिकारी सोमवार की देर शाम पुलिस अधिकारियों संग जिला पंचायत सभागार में बैठक कर रहे थे।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत शासन द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन कराते हुए आगामी त्योहार बकरीद व श्रावण मास को कोविड-19 गाइड लाइन का पालन कराया जाना प्राथमिकता है। उन्होंने जनता से अपील किया गया कि त्योहार हमारे लिए एक हर्षाेल्लास का विषय है, लेकिन वैश्विक महामारी को देखते हुए जीवन रक्षा भी बेहद जरूरी है कि कोविड-संक्रमण को न फैलने दिया जाए। 

सभी लोग अपने-अपने घरों में रहकर विधि-विधान से त्योहारों को मनाएं। उन्होंने अपील की कि सार्वजनिक रूप से मस्जिद में न तो नमाज होगी और नहीं किसी मंदिर या शिवालयों में भीड़ एकत्र हो, न ही कांवर यात्रा निकाली जाएगी और न ही सार्वजनिक रूप से कहीं कुर्बानी दी जाएगी। उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि बकरीद त्योहार पर किसी भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं दी जाएगी। पिछले वर्ष जिस प्रकार त्योहार मनाया गया था उसी प्रकार इस बार भी अपने-अपने घरों मे रहकर त्योहार मनाना है। 

कोविड-19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी प्रभारी निरीक्षकों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि त्योहार व आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जाए। छोटी-से छोटी समस्या पर त्वरित व प्रभावी कार्रवाई होनी चाहिए। कोई भी ऐसा माहौल उत्पन्न न हो जिससे शांति व्यवस्था में कोई खलल पड़े। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, एसपी सिटी गोपी नाथ सोनी, अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह, एसपी ग्रामीण, प्रशिक्षु आईएएस पवन कुमार मीणा उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad