Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह चरमराई, बढ़ा संकट

0

गाजीपुर जनपद में नगर समेत ग्रामीण अंचलों में लगे बिजली के तार और पोल जर्जर होने से विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। प्रतिदिन कहीं न कहीं तार टूटकर गिरने से कई घंटों तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहती है। विभागीय अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश है। लोगों ने जर्जर तार और पोल बदलकर विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है।

सैदपुर नगर के मेन रोड, पश्चिम बाजार, पूरब बाजार, मुहम्मदअली रोड आदि जगहों पर वर्षों पहले लगे विद्युत पोल व तार जर्जर हो गए। तेज हवा चलने व बारिश होने पर तार टूटता है। एक बार तार टूटने पर घंटों आपूर्ति बाधित हो जाती है। उसम भरी गर्मी में बिजली कटने पर समय बिताना लोगों के लिए मुश्किल हो जाता है।  

जर्जर पोल कभी भी गिरने की स्थिति में है। पोल गिरने पर बड़ा हादसे होने की आशंका है। नगर निवासी उद्योग व्यापार समिति के अध्यक्ष विकास बरनवाल, विनीत जायसवाल, अविनाशचंद्र बरनवाल, विधायक प्रतिनिधि आशू दुबे आदि ने जर्जर तारों को बदलकर विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है।

सिधौना क्षेत्र के औड़िहार बाजार के स्टेशन रोड पर जर्जर एबीसी केबल से आए दिन शार्ट-सर्किट होता है। जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। जगह-जगह जोड़कर जैसे-तैसे बिजली आपूर्ति की जाती है। वहीं दो पोलों के बीच दूरी होने से केबल किसी के टीन सेड के सहारे तो कहीं ज्यादा लटकता रहता है। ऐसे में स्थानीय लोगों के साथ राहगीरों को भी इससे भय बना रहता है। जर्जर पोल व तार को बदलने के लिए स्टीमेट बनाकर भेजा गया है। प्रस्ताव पास होते ही जर्जर तार व पोल बदल दिया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad