Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: पिछले दो दिन बाद मिली केवल साढ़े छह हजार डोज

0

कोविड-19 वैक्सीन के अभाव में पिछले दो दिन मंगलवार व बुधवार को जिले में टीकाकरण नहीं हो पाया। बुधवार की देर शाम तक शासन से केवल साढ़े छह हजार डोज ही जिले को मिल पाई, जो बमुश्किल आधा दिन भी नहीं चलेगी। गांव-गांव टीकाकरण करने के लिए बनाई गईं मोबाइल टीमें वैक्सीन की राह देख रही हैं। दूसरे दिन बुधवार को भी लोग सेंटरों पर जाकर लौट आए। इसको लेकर लोगों में आक्रोश फैल उत्पन्न हो रहा है। युवा अलग परेशान हैं, उनका स्लाट बुक है, लेकिन वैक्सीन नहीं लग पा रही है। आगे फिर नंबर कब आएगा? यह कोई बताने वाला नहीं है।

मुहम्मदाबाद: नगर के ट्रामा सेंटर में बने टीकाकरण केंद्र पर दूसरे दिन बुधवार को भी वैक्सीन नहीं होने से लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। केंद्र के बाहर गेट पर केवल को-वैक्सीन दूसरी डोज वालों के लिए लिखकर बोर्ड लगाया गया था। केंद्र पर पहुंचने वाले लोग वहां मौजूद कर्मियों से पूछताछ कर व्यवस्था को कोसते हुए अपने घरों को लौटते रहे। अधीक्षक डा. आशीष राय ने बताया कि जिला मुख्यालय से वैक्सीन मिलते ही टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

खानपुर: क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों के वैक्सीनेशन सेंटर सहित ग्रामीण इलाकों में लगाए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन मोबाइल कैंप बंद कर दिए जाने से लोग परेशान हैं और वैक्सीनेशन सेंटर पर चिकित्सकों से उलझ जा रहे हैं। खानपुर नायकडीह गोरखा वैक्सीनेशन सेंटरों पर बुधवार को लोग नो-वैक्सीन का बोर्ड देख उखड़ गए। खानपुर के डा. बीपी राय और नायकडीह के डा. पंकज सिंह सहित सेंटर के डाक्टरों और नर्स से बहस करते हुए लोग स्वास्थ्य विभाग और पोर्टल पर शिकायत की धमकी देने लगे। 

कई लोग मोबाइल पर दूसरी डोज वैक्सीन के लिए मैसेज आते ही वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटरों पर दौड़ पड़े। अनौनी वैक्सीनेशन केंद्र प्रभारी डा. प्रकाश पांडेय ने बताया कि वैक्सीन की अनुपलब्धता की वजह से बुधवार को वैक्सीनेशन नहीं किया जा सका। उम्मीद है कि गुरुवार को सभी केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध हो जाने पर पूर्ववर्ती कार्यक्रमों के अनुसार वैक्सीनेशन किया जाएगा। कहा, वैक्सीनेशन का मैसेज आने के बाद घबराएं नहीं। मैसेज की तिथि के बाद भी दूसरे डोज वालों को प्राथमिकता के आधार पर एक महीने तक वैक्सीन लगाया जा रहा है।

जिले में वैक्सीन नहीं होने से दो दिन से टीकाकरण बंद है। केवल कुछ सेंटरों पर को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा रही है। कोविशील्ड की साढ़े छह हजार डोज मिली है, जिसे गुरुवार को लगाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad