Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद में बैंक के अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न के चलते ग्राहक सेवा केंद्र बंदी के कगार पर

0

जनपद में बैंक के उच्च अधिकारियों द्वारा ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों के शोषण और मानसिक उत्पीड़न करने से अब ग्राहक सेवा केंद्र बन्द होने के कगार पर शुरू हो गए है मुहम्मदाबाद क्षेत्र के कई ग्राहक सेवा केंद्र अधिकारियों के जबरदस्ती कार्य करने के दबाव के वजह से बन्द हो चुके है। इसकी लिखित शिकायत ग्राहक सेवा केंद्र संचालक ने भारत सरकार के कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के साथ ही जिलाधिकारी ग़ाज़ीपुर से किया है। 

शिकायकर्ता कुसुम सिंह कुशवाहा ने इण्डियन बैंक के जोनल आफिस के अधिकारियो पर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई की मैं पांच सालों से इलाहाबाद बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र चलात था और अब  इण्डियन बैंक में तब्दील हो जाने के बाद जोनल ऑफिस से हमेशा शोषण और मानसिक उत्पीड़न किया जाता हैI जोनल ऑफिस से जबरदस्ती खाता धारको का प्रधानमंत्री अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बिमा, प्रधानमंत्री सुरक्षा बिमा योजना कराने के लिए दबाव दिया जाता है।

अन्यथा धमकी दिया जाता है की तुम्हारा सेंटर बंद कर दिया जायेगा हम खाता धारको को बहुत समझते बुझाते हैI जो कहता है उसका कर देते है लेकिन जोनल ऑफिस से मानसिक दबाव देकर कहा जाता है कि खाता धारकों का जबरदस्ती बीमा कराओ जो गांव के गरीब खाताधारकों को परेशान करने के लिए किया जाता है। दिनांक  29/06/2021 को मेरे यहाँ से पैसा जमा नहीं हो पा रहा था तो हमें लगा की सरवर की समस्या है। फिर मैं 30/06/2021 को युसुफपुर मोहम्मदाबाद शाखा से 1.50 लाख का चेक से पैसा निकालने के लिए काउंटर पर लगाया तो पता चला की खाता पर रोक लगा दी गई हैI जिसकी मुझे कोई सुचना नहीं दी गयी थीI इसके सन्दर्भ में जब जोनल ऑफिस से पैसा निकालने की बात किया गया तो साफ मना कर दिया गया और कहा गया की तुम्हारा पैसा नहीं निकाला जायेगाI तुम्हारा सेण्टर बंद कर दिया जायेगा चाहे जो करना है कर लोI अब केंद्र संचालक पैसा पाने की गुहार अधिकारियों के यहां लगा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad