Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

यूपी में फिर बिगड़ा मौसम, इन जिलों में गरज के साथ हुई बारिश

0

समय से पहले मानसून आने से यूपी के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से बारिश जारी है। बारिश के चलते कई जिलों के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश के चलते जलभराव की स्थिति भी पैदा हो गई है। यूपी के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश हुई। 

मौसम विभाग के अनुसार तुर्तीपार (जिला बलिया), अंकिंग घाट (कानपुर देहात), बिजनौर, छतनाग (प्रयागराज), तिरवा (कन्नौज), पट्टी (प्रतापगढ़), फुरसतगंज (अमेठी), जलालाबाद (शाहजहांपुर), अमरोहा (अमरोहा), रामनगर (बाराबंकी), चंदौली, सलेमपुर (देवरिया) व वाराणसी सहित अन्य स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बारिश हुई। इस बीच वाराणसी संभाग, कानपुर, लखनऊ और झांसी में दिन के तापमान में वृद्धि हुई। राज्य में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस फतेहगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस नजीबाबाद में दर्ज किया गया। 

मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा है कि मंगलवार को राज्य में विभिन्न स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। विभाग ने चेतावनी भी दी है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार और बृहस्पतिवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश व बिजली के साथ हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं बुधवार को पूर्वी हिस्से में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad