Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

3 दिन तक बदला रहेगा मौसम, इन जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश के आसार

0

उत्तर प्रदेश में मानसून का माहौल बनने लगा है। मौसम विभाग ने शनिवार 12 जून से सोमवार 14 जून तक प्रदेश के विभिन्न अंचलों में बारिश होने, गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है। इस दरम्यान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है। 12 व 13 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के भी आसार जताए गए हैं। 

बीते चौबीस घंटों के दौरान पश्चिमी यूपी में अनेक स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई जबकि पूर्वी अंचल में कहीं-कहीं भारी वर्षा भी रिकार्ड की गई। इस अवधि में सबसे अधिक 11 सेंटीमीटर बारिश प्रतापगढ़  के कुण्डा में रिकार्ड की गई। इसके अलावा गोण्डा के तरबगंज में 11, लखनऊ में 6, बाराबंकी की फतेहपुर तहसील में खीरी के सरदारनगर, रायबरेली, सीतापुर के सिधौली, प्रयागराज के फाफमऊ में 5 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। 

बाराबंकी के सिरौली गौसपुर, आजमगढ़, रायबरेली के डलमऊ, बाराबंकी के नवाबगंज, अमेठी के फुर्सतगंज, बाराबंकी के एल्गिनब्रिज, अयोध्या, उरई, में 4-4, बाराबंकी के रामनगर, अमेठी के मुसाफिरखाना, गोरखपुर के मुखलिसपुर, बाराबंकी के हैदरगढ़, प्रयागराज, सीतापुर के भटपुरवाघाट, सीतापुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, हरदोई के सण्डीला, सीतापुर के बिस्वां, अमेठी के गौरीगंज, बाराबंकी के रामसनेहीघाट, बलिया के रसड़ा, सीतापुर महमूदाबाद, प्रयागराज के सोरों, चित्रकूट, बिलारी, चंदौसी, बदायूं के बिसौली, बिजनौर के चन्दपुर, रामपुर, शाहजहांपुर के जलालाबाद में 2-2 सेमी बारिश दर्ज की गई।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad