Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

UP में दो महीने बाद कल से खुलेंगे मॉल व रेस्टोरेंट, जानें और किन-किन चिजों में मिलेगी छूट

0

कारोना काल में दो महीने बाद उत्तर प्रदेश में कल यानि 21 जून से रेस्टोरेंट और मॉल खुलेंगे। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखना होगा। रेस्टोरेंट में 50 फीसदी लोग ही एक समय में रह सकते हैं। वहीं, एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था होगी। रात नौ बजे तक रेस्टोरेंट व मॉल खोले जा सकेंगे। इसके  मिठाई और स्ट्रीट फूड की दुकानों में बैठकर और खड़े होकर खाने की अनुमति होगी। शहरों के बाजार और दुकानें अब सुबह सात से रात नौ बजे तक खुलेंगे। इससे दुकानदारों को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि सभी इसकी मांग कर रहे थे। इसके साथ ही सब्जी मंडी भी खुलेंगी। 

इसके अलावा शादी समारोह व अन्य आयोजनों में एक समय में अभी तक सिर्फ 20 की अनुमति थी। अब यह संख्या 50 कर दी गई है। फिर भी कोविड नियमों व बिना अनुमति के समारोह नहीं होगा। इसी तरह धार्मिक स्थल में एक समय में पांच की बजाए 50 लोग इकट्ठा हो सकते हैं। वहां भी कोविड नियमों का पालन जरूरी होगा।

चिड़ियाघर व पार्क खुलेंगे 

लंबे समय से बंद चिड़ियाघर भी सोमवार से खुल जाएगा। पार्क और पुरातत्व विभाग के स्मारक और सभी उद्यान भी खोले जाएंगे। इनमें कोविड नियमों का पालन करके आसानी से घूमा-टहला जा सकता हैं। 

स्कूल-कॉलेज व सिनेमाघर रहेंगे बंद 

स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान शिक्षण कार्य के लिए बंद रहेंगे। माध्यमिक, उच्च शिक्षण संस्थानों और कोचिंग में ऑनलाइन पढ़ाई की अनुमति रहेगी। प्रशासनिक कार्यों के लिए विद्यालय खोलने की अनुमति होगी। वहीं, सिनेमाघर, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल और जिम आदि बंद रहेंगे।

साप्ताहिक बंदी लागू, रात में कर्फ्यू

शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह जारी रहेगी। उस दिन जरूरी वस्तुओं को छोड़कर बाकी सब बंद रहेगा। इसी तरह रात नौ बजे से लेकर सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं ही चलेंगी। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad