Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: रुक-रुककर जारी रिमझिम लगातार बारिश से मौसम सुहावना, ठंडी हवा चली

0

रिमझिम फुहार की बारिश बुधवार को भी रुक-रुककर जारी रहा। रिमझिम फुहारों के पड़ने से मौसम खुशगवार हो गया। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। खेतों में धान की नर्सरी लगाने का काम तेज हो गया। लगातार बारिश से रास्तों पर लोग जलभराव की समस्या से जूझते देखे गए। कई दिनों से तेज धूप व उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे। बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली। खेतों में पानी भर जाने से धान की नर्सरी डालने का काम शुरू हो गया। बारिश से गन्ना, केले सहित अन्य फसलों को काफी फायदेमंद है, पर दलहनी की खेती के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

लगातार बारिश से मुहम्मदाबाद, सेवराई, जमानियां तहसील क्षेत्रों के कई सड़कों व कार्यालय परिसर सहित गलियों में जलभराव हो गया। नगर में कई स्थानों पर रास्ते पर पानी भर जाने से लोगों को आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा रहा है। शहर से सटे फुल्लनपुर में कई गलियों में जल जमाव व कीचड़ लग गया है। इसके चलते लोगों को घर तक पहुंचना भी मुश्किल हो गया है। यहां का मुख्य नाला जगह-जगह जाम है। इसके चलते छोटी नालियों के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। नाली का पानी गली में भर गया है। 

कमोबेश यही हाल शहर से सटे चंदननगर कालोनी में भी देखने को मिला। यहां भी कई घर ऐेसे दिखे, जहां घर के बाहर जल जमाव का नजारा बना रहा। इसके चलते इधर से आने-जाने वाले लोगों को जल जमाव व कीचड़ से होकर आना-जाना पड़ रहा है। शहर के नुरुद्दीनपुरा, नवाब साहब का फाटक, तुलसिया का पुल आदि निचले इलाके के कुछ स्थानों पर जल जमाव हो गया है। मौसम वैज्ञानिकों ने अभी चार दिन तक लगातार बारिश होने का अनुमान जताया है। आसमान में सुबह से बादल छाया रहा। 

वहीं बीच-बीच में सुबह से ही रिमझिम फुहार, तो कभी बूंदाबांदी होती रही। बारिश की वजह से इधर तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है, जिससे गर्मी में काफी राहत मिली है। इधर कृषि वैज्ञानिकों ने बताया कि यह बारिश धान की नर्सरी व गन्ने की फसल के लिए काफी फायदेमंद हैं। दलहनी फसलों को इससे नुकसान होगा। उन्होंने बताया कि मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बीस जून तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad