Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: बादल संग रिमझिम बरसात का सिलसिला जारी, मौसम भी सुहाना

0

चार-पांच दिनों से हो रही रुक-रुककर बारिश के बाद सोमवार की रात से बारिश का सिलसिला थमा रहा, इसके चलते मंगलवार को लोगों को फिर से उमस व गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि, बीच-बीच में कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई, जिससे लोगों को जल जमाव कीचड़ का सामना करते देखा गया। इधर लगातार हुई मानसूनी बरसात से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है। उधर बारिश के चलते अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक चला गया था। जहां बारिश का क्रम थमने के बाद तापमान में चार डिग्री की बढ़त्तरी रही। मंगलवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज, तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री पर बना रहा।

इधर कई दिनों से हो रही बरसात के चलते किसान वर्ग काफी खुश है। हर तरफ धान की नर्सरी की तैयारी में किसान जुटे हैं। वहीं पानी के अभाव में सूख रही फसलों को नया जीवन दान मिल गया है। भांवरकोल संवाद के अनुसार एक सप्ताह से मानसून की सक्रियता से जनजीवन प्रभावित है। सोमवार की शाम हुई बारिश से दूसरे दिन मंगलवार को मौसम खुशगवार बना रहा। आसमान में मेघों की मेहरबानी से लोगों को गर्मी से निजात मिल रही है। बादलों के बीच सुबह ही सूर्य देव की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। अलबत्ता दोपहर में उमस व गर्मी का फिर से लोगों को एहसास होने लगा था। 

सोमवार की शाम हुई बारिश से गांव की गलियों व सड़कों पर कीचड़ लगा रहा। बारिश से क्षेत्र की प्रमुख संपर्क मार्गों पर जलजमाव से आवागमन में दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। बारिश से जहां धान उत्पादक किसानों की नर्सरी के लिए काफी फायदेमंद बताया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश से गर्मी में की गयी लौकी, तरोई, भिन्डी, लतरा, परवल, करैला आदि सब्जी की खेती चौपट होने से किसानों को आर्थिक क्षति उठानी पड़ रही है। सब्जी उत्पादक किसानों का कहना है कि बारिश से पहले तैयार सब्जियां लाकडाउन होने से मंडियों तक नहीं पहुंच पायी थी। मजबूरन गांवों में ही उसे औने-पौने दाम में बेचना पड़ा। रही सही कसर इधर लगातार हुई बरसात ने पूरी कर दी। 

खेतों में तैयार हो चली सब्जियां बारिश के पानी में भींगकर बर्बाद हो गयी। किसानों को लागत मूल्य निकालना मुश्किल हो गया। बहादुरगंज संवाद के अनुसार कई दिनों तक हुई रुक-रुककर बरसात के बाद मंगलवार को मौसम कुछ साफ रहा। आसमान में धूप-छांव का खेल चलता रहा, जिससे बीच-बीच में उमस का सामना करना पड़ा। बारिश के चलते जगह-जगह सडकों पर लोगों को जल जमाव व कीचड़ का सामना करना पड़ रहा। आसमान में बादलों की आवाजाही को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अभी फिर बारिश हो सकती है।

Latest Ghazipur Hindi News | Ghazipur News | Daily Ghazipur News | Latest News Ghazipur | Ghazipur Today News | Ghazipur News in Hindi | Breaking Ghazipur News | Ghazipur News Headlines

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad