Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

शिकारगंज क्षेत्र में विद्युत टावर गिरने से सैकड़ों गांव की आपूर्ति ठप

0

शिकारगंज क्षेत्र में गुरुवार को आंधी-पानी के कारण 132 केवी विद्युत उपकेंद्र चकिया को जोड़ने वाले साहूपुरी-चकिया व राबर्टगंज-चकिया डबल सर्किट का टावर क्षतिग्रस्त हो गया। इससे सैकड़ों गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। पूरी रात लोगों को बिजली के अभाव में उमस भरी गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ा। जिलाधिकारी की पहल पर शुक्रवार की सुबह चकिया उपकेंद्र से जुड़े फीडरों को वैकल्पिक व्यवस्था से जोड़ते हुए साहूपुरी मेल लाइन से आपूर्ति बहाल की गई। वहीं जागेश्वरनाथ फीडर से जुड़े गांवों को चुनार मेन लाइन से जोड़कर आपूर्ति की गयी। क्षतिग्रस्त टावर की मरम्मत के लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन और ट्रांसमिशन के अधिकारी मौके पर सक्रिय हो गए हैं।

शिकारगंज क्षेत्र में गुरुवार को आंधी-पानी से ताजपुर गांव के समीप विद्युत टावर क्षतिग्रस्त होकर धराशाई हो गया। इसके चलते 132 केवीए विद्युत उपकेंद्र चकिया से जुड़े चकिया तहसील फीडर, चकिया ग्रामीण फीडर, जागेश्वरनाथ फीडर, शहाबगंज व इलिया फीडर की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इससे सैकड़ों गांव अंधेरे में डूब गए। उपखंड अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी की पहल पर पुरानी व्यवस्था के तहत चकिया विद्युत उपकेंद्र को साहूपुरी मेल लाइन और जागेश्वरनाथ फीडर को चुनार मेन लाइन से जोड़कर आपूर्ति बहाल की गई। 

वर्तमान में चुनार 33 हजार मेन लाइन से चकिया उपकेंद्र को जोड़ने के लिए कर्मचारी लगातार काम कर रहे हैं। साथ ही सभी फीडरों पर लोड के अनुसार आपूर्ति घंटे-घंटे के अंतराल पर बहाल करने के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है। वहीं ट्रांसमिशन के अधिकारियों का कहना है कि क्षतिग्रस्त टावर के एक सर्किट से वर्तमान में बिजली आपूर्ति दी जा रही है। नया टावर लगने के बाद सुचारू रूप से व्यवस्था की जाएगी। मौके पर टावर की मरम्मत के लिए अधिशासी अभियंता अखिलेश सिंह सहित ट्रांसमिशन के अधिकारी कर्मचारी व गैंगमैन लगे रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad