Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: प्राइवेट बिजलीकर्मी की करंट की चपेट में आने से मौत, परिजनों का हंगामा

सिंगेरा गांव में बिजली का तार ठीक करते समय एक प्राइवेट कर्मी की करंट लगने से मौत हो गई। मैकेनिक तार जोड़कर चेक कर रहा था इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया। तेज झटके से जमीन पर जा गिरा तो परिजन उसे अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बिजली ठीक कराने वाले व्यक्ति पर जानबूझकर करंड प्रवाहित कर हत्या करने का आरोप लगाया और हंगामा किया। आक्रोशित परिजनों ने शव को उसी के घर के बाहर रखकर धरना दिया। सूचना पर पहुंची व अधिकारियों के काफी समझाने के बाद किसी तरह शव को थाना ले जाया सका। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

थाना के सिंगेरा गांव में रविवार की दोपहर गांव निवासी प्राइवेट बिजलीकर्मी 40 वर्षीय मंजीत राम सिंगेरा गांव निवासी बिकायल सिंह की खराब बिजली ठीक करने के लिए उनके घर के पास स्थित खंभे पर चढ़कर उसे बना रहा था। तार में तभी करंट प्रवाहित हो जाने से वह इसकी चपेट आकर अचेत हो गया। सूचना पर पहुंचे परिजन ग्रामीणों की मदद से अचेतावस्था में उपचार के लिए उसे मऊ स्थित चिकित्सालय में ले गये जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिर मऊ स्थित चिकित्सालय से मंजीत राम का शव लेकर ग्रामीण सिंगेरा गांव निवासी बिकायल सिंह के दरवाजे पर पहुंच गये। जहां शव रखकर बिकायल सिंह पर जान बूझकर बिजली करंट लगाने का आरोप लगाते हुए धरना पर बैठ गए। 

सूचना पर स्थानीय पुलिस सहित एसडीएम कासिमाबाद भारत भार्गव, पुलिस सीओ कासिमाबाद आनन्द शाही सहित कई थानों की फोर्स मौके पहुंच गयी। इधर परिजनों सहित ग्रामीण बिकायल सिंह पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने व मुआवजे दिये जाने की मांग पर अड़े रहे। फिर अधिकारियों के काफी मान-मन्न्वल व समझाने के बाद शव को मरदह थाना ले जाने के लिए राजी हुए। मृत मंजीत राम के पुत्र सोनू कुमार ने बिकायल सिंह पर बहला-फुसलाकर घर ले जाकर विद्युत करंट लगाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना में तहरीर दी है। पुलिस ने सिंगेरा गांव निवासी बिकायल सिंह के खिलाफ एसएससी एसटी एक्ट एवं हत्या सम्बंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक की मां चंद्रावती देवी, पत्नी सावित्री देवी सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मृतक के छह पुत्र व एक पुत्री है। इनमें दो पुत्रों की शादी हो चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr