Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जनपद में पंचायत चुनाव के रिक्त पदों के लिए 157 बूथों पर 12 को मतदान

0

जनपद में पंचायत सदस्यों प्रधान व बीडीसी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन की बात आखिरी समय तक नहीं बन सकी अब इन पदों पर चुनाव से जनप्रतिनिधि चुने जाएंगे। प्रधान, बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्य के सीटों के लिए चुनाव के दिन 157 बूथ बनाए गए हैं। विभिन्न ग्राम सभाओं के इन 157 बूथों पर 12 जून को वोट डाले जाएंगे। इसमें तीन प्रधान, चार बीडीसी व 150 ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव कराया जाएगा। निर्वाचन विभाग की ओर से चुनाव कराने की तैयारी विभाग की ओर से शुरू हो गई है। चुनाव में ड्यूटी पर तैनात करने के लिए विभाग के कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है। 157 पीठासीन अधिकारी बनाए गए है।

जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त पदों पर चुनाव 12 जून को होगा। इसके लिए 157 बूथ बनाए गए है। इन बूथों पर पिठासीन अधिकारियों की तैनाती के प्रशिक्षित किया जा चुका है, वहीं रिर्जव ड्यूटी में तैनाती के लिए सौ अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है। अब प्रधान पद के तीन पर 11 व बीडीसी के पांच पदों पर 23 उम्मीदवार अपना किस्मत आजमाएंगे। वहीं पांच विकास खंडों के बीडीसी मरदह के तिलाड़ी तृतीय पर सात, बाराचवर करीमुद्दीनपुर तृतीय के पद पर चार, कासिमाबाद दरियापुर-58 पर पांच, सैदपुर के गोपालपुर-76 पर चार व सादात के मजुई द्वितीय सीट पर तीन उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी की है। सभी उम्मीदवार अपने-अपने जीत का दावा कर रहे हैं। 

वहीं इन गांवों में चुनाव प्रचार जोर शोर चल रहा है। चुनाव चिन्ह आंवटित होने के बाद प्रत्याशी ग्रामीणों को अपना अपना प्रतिक चिन्ह बताने में जुटे हुए है। छपाई की दुकानों पर प्रतिक चिन्ह वाला पर्चा लेने के लिए प्रत्याशियों की भीड़ लग हीं है। सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया कि 157 बूथ पर चुनाव कराया जाएगा। चुनाव कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें प्रधान पद के तीन, बीडीसी के पांच पद व ग्राम पंचायत सदस्य के 150 पदों पर चुनाव कराया जाएगा। इसके लिए 157 बूथ बनाए गए है। बूथों पर तैनात पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया है। 12 को चुनाव व 14 मतगणना कराई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad