Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जिले को 3 ग्राम प्रधान, 4 बीडीसी और 216 ग्रामसभा सदस्य निर्वाचित

पंचायत उपचुनाव में सोमवार को जिले को तीन नए प्रधान, चार बीडीसी और 216 ग्रामसभा सदस्य मिल गए। भांवरकोल ब्लाक के चक अहमद कला की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान सिधु राय ने जीत दर्ज कर अपनी सास की सीट संभाल ली। सैदपुर के नेवादा कला में शिवराम व जमानियां के देवाबैरनपुर में रमेश चंद्र ग्राम प्रधान निर्वाचित हुए। जखनियां क्षेत्र के दामोदरपुर द्वितीय के वार्ड नंबर 11 के ग्राम पंचायत सदस्य का परिणाम दिलचस्प रहा। दोनों प्रत्याशी कमलेश्वर व सतीश को बराबर मत मिले। बच्चे से निकलवाई गई लाटरी में कमलेश्वर मुकद्दर के सिकंदर निकले।

सुबह आठ बजे से सभी 14 ब्लाक मुख्यालयों पर गणना प्रारंभ हो गई। बीडीसी के चार पद पर में मरदह तिलाड़ी तृतीय, कासिमाबाद- दरियापुर, सैदपुर गोपालपुर व सादात के मजुई द्वितीय की गणना की गई। इसी के साथ पंचायत सदस्य के 216 पदों की भी मतगणना हुई। मतगणना कर्मियों ने लगभग तीन बजे तक सभी जगहों के प्रत्याशियों की गणना कर परिणाम घोषित कर दिया। सभी विजयी प्रत्याशियों को आरओ ने जीत का प्रमाण पत्र वितरित किया। शासन से तिथि का निर्धारण कर इन विजयी प्रत्याशियों का शपथ ग्रहण और ग्राम सभाओं का गठन किया जाएगा। सास के बाद बहू से भी हारीं रीता राय

भांवरकोल : ब्लाक मुख्यालय पर हो रही चक अहमद कला ग्राम प्रधान पद के लिए मतगणना में आमने-सामने के मुकाबले में सिधु राय ने अपनी प्रतिद्वंद्वी रीता राय को 316 मतों से पराजित कर अपनी सास की विरासत को बचाए रखा। दूसरे नंबर पर रहीं रीता राय को कुल 125 मत मिले, जबकि सिधु राय को कुल 441 मत मिले। हालांकि उनकी सास सीता राय ने भी पिछले 29 अप्रैल को हुए सामान्य निर्वाचन में रीता को सीधे मुकाबले में 294 मतों से हराया था। सिधु राय के पति विमलेश राय भी इसके पूर्व में प्रधान रह चुके हैं। महिला सीट होने के कारण उन्होंने सामान्य निर्वाचन में अपनी माता को चुनाव लड़ाया था, लेकिन 29 अप्रैल को मतदान के बाद 30 अप्रैल को उनकी मृत्यु हो गई थी।

रमेश चंद्र 269 मतों से हुए विजयी

जमानियां : रमेश चंद्र देवा बैरनपुर के ग्राम प्रधान निर्वाचित हुए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुदामा राम को 269 मतों से पराजित किया। रमेश चंद्र को कुल 691 व सुदामा राम को 422 मत मिले। मतगणना के दौरान कोतवाल रविद्र भूषण मौर्य व बीडीओ हरिनारायण दल बल के साथ मौजूद रहे।

787 मत पाकर शिवराम बने प्रधान

सैदपुर: नेवादा चकिया में शिवराम ने 787 मत पाकर अपने प्रतिद्वंदी राजेंद्र को 341 मतों से पराजित किया। दूसरे स्थान पर रहे राजेंद्र को 446 मत मिले, वहीं सुभाष 216 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। पुष्पा बनीं क्षेत्र पंचायत सदस्य

सैदपुर: गोपालपुर गांव के क्षेत्र पंचायत पद के लिए उपचुनाव में 409 मत पाकर पुष्पा देवी ने उर्मिला देवी को पराजित किया। उर्मिला देवी को 182 मत मिले।

शफीकुल शमीम बीडीसी निर्वाचित

सादात : मजुई द्वितीय सीट पर उपचुनाव में शफीकुल शमीम बीडीसी निर्वाचित हुईं। उन्हें 337 मत मिले। बीते दो मई को हुए मतगणना में अजहर साहनी को जीत मिली थी। हालांकि इसके पहले 25 अप्रैल को ही उनकी मौत हो चुकी थी। बीडीओ गोपाल यादव ने बताया कि दूसरे स्थान पर रहीं रेशमा को 231 मत मिले।

बीडीसी: बासमती देवी 88 मतों से विजयी

मरदह: तिलाड़ी गांव के वार्ड नंबर 77 से क्षेत्र पंचायत सदस्य की मतगणना में बासमती देवी 88 मतों से विजयी हुईं। इन्होंने 298 मत प्राप्त किया। रामवी देवी 210 वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहीं। यहां पर कुल सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे।

संगीता देवी बनीं क्षेत्र पंचायत सदस्य

कासिमाबाद : दरियापुर बीडीसी सीट पर मतगणना में संगीता देवी ने अपने प्रतिद्वंदी प्रमिला देवी को 135 मतों से हराया। संगीता को कुल 438, प्रमिला को 305 तथा नुसरत को 304 मत मिले।

प्रेमा देवी चुनीं गई निर्विरोध

करीमुद्दीनपुर : बाराचवर ब्लाक के करीमुद्दीनपुर तृतीय सीट पर प्रेमा देवी को निर्विरोध बीडीसी चुन लिया गया। सामान्य निर्वाचन के दौरान प्रत्याशी की मृत्यु हो जाने से यहां की सीट रिक्त हो गई थी। सभी सदस्यों की रिक्त सीटों पर जीते प्रत्याशियों की घोषणा कर प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया।

Latest Ghazipur Hindi News | Ghazipur News | Daily Ghazipur News | Latest News Ghazipur | Ghazipur Today News | Ghazipur News in Hindi | Breaking Ghazipur News | Ghazipur News Headlines

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad