Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: गांव-गांव हो रहा 18 प्लस वालों का भी कोविड-19 टीकाकरण

0

अब गांवों में 18 प्लस वालों को भी कोविड-19 टीका लगाया जा रहा है। गांवों में अभी यह अभियान 45 प्लस आयु वर्ग के लिए चलाया जा रहा था। इसके लिए कुल 161 टीमें बनाई गई हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल सहित सभी ब्लाक स्तर की सीएचसी-पीएचसी पर 18 प्लस वालों को पहले से टीका लगाया जा रहा है।

जून माह में गांवों में चल रहे अभियान के बाद वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए ग्रामीणों को जागरूक भी किया जा रहा है। युवाओं में टीका लगवाने के लिए होड़ लगी है। यह देख अब तक आनाकानी कर रहे 45 प्लस वाले भी आगे आने लगे हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि गांव-गांव में 18 प्लस वालों को टीका लगाने से लक्ष्य पूर्ति आसानी से होगी। 21 जून को जिले का लक्ष्य 15 हजार टीका लगाना था, जिसके सापेक्ष 15642 लोगों को टीका लगाया गया।

खानपुर: क्षेत्र के खानपुर अनौनी नायकडीह गोरखा के स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना टीकाकरण के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान को लेकर युवाओं का जोश सर चढ़कर बोल रहा है। खानपुर के डा. विकास यादव बताते हैं कि युवाओं की भीड़ के आगे वैक्सीन की डोज कम पड़ जा रही है। साठ डोज कोविशील्ड वैक्सीन आईं थी जो चार पांच घंटे में ही समाप्त हो गई। कमोवेश यही हाल अनौनी नायकडीह और गोरखा का भी रहा। कोरोना संक्रमण का समूल नष्ट करने के लिए लोगों में जागरुकता आईं है, इसलिए वैक्सीन लगवाने के बाद लोग अपने वैक्सीनेशन कार्ड लेना नहीं भूल रहे हैं। सरकारी या अर्धसरकारी कर्मचारियों में वैक्सीनेशन कार्ड लेने की होड़ मची हुई है। सिधौना के कृष्णानंद सिंह कहते हैं कि वैक्सीनेशन कार्ड भविष्य में मिलने वाले कई सुविधाओं और लाभकारी योजनाओं का सूत्रधार बनने वाला है, इसलिए कार्ड पूरी तरह भरवाकर अपने पास जरूर सुरक्षित रखें।

मुहम्म्दाबाद: तहसील अंतर्गत शम्स माडल स्कूल मुर्की खुर्द में 18-44 वर्ष तक के लोगों को टीका लगाने के लिए दो दिवसीय कैंप का आयोजन सोमवार को किया गया। पहले दिन 60 व दूसरे दिन मंगलवार को 100 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। प्रधानाचार्य राजदा खातून द्वारा मस्जिद की माइक से लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन लगाने के लिए सूचना दी गई। काफी संख्या में मुस्लिम नौजवान व महिलाएं टीका लगवाने के लिए उपस्थित हुईं। वैक्सीन की कमी होने के कारण बहुत लोगों को वापस जाना पड़ा। इस अभियान में मुख्य रूप से नेहा यादव सीएचओ, संजय कुमार प्रजापति व विमलेश यादव सहायक अध्यापक, सुरेंद्र सिंह कुशवाहा, सोनामती, शबनम परवीन व पूनम आदि वैक्सीन लगाने में लगी हुई थीं।

गाजीपुर: नगर के टैक्सी स्टैंड स्थित भाजपा कार्यालय पर मंगलवार को 18 प्लस वालों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। शुभारंभ करते हुए नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद अग्रवाल ने आम नागरिकों से अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने की अपील की है। नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, नगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता, नगर उपाध्यक्ष नंदू कुशवाहा, जावेद अहमद, महामंत्री अजय कुशवाहा, हेमंत त्रिपाठी, गुलाम कादिर राइनी, रेनू गुप्ता आदि थीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad