Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

बुधवार को गाजीपुर में अनलॉक के बाद शर्तो के साथ खुले बाजार

0

गाजीपुर में संक्रमण के चलते एक महीने तक लॉक बाजारों में बुधवार को रौनक दिखी। बढ़ते संक्रमण के बीच बंद रहे बाजार आखिरकार बुधवार सुबह फिर खुले। थोक बाजार हालांकि 11 बजे के बाद खुलने शुरू हुए लेकिन फुटकर बाजारों में कारोबारी सुबह जल्दी ही पहुंच गए क्योंकि ग्राहकों के आने के पहले उन्हें एक माह से बंद दुकान को ठीक भी करना था। बाजारों के खुलने के बाद से ही दुकानों में ग्राहक पहुंचना शुरू हो गए। एक माह से ज्यादा समय बाद खुले बाजारों में सुबह से रौनक नजर आई।

बुधवार को दुकानें खुलने से पहले ही कई व्यापारिक संगठनों ने दुकानदारों को सुरक्षा मानकों को लेकर चेताना शुरू कर दिया। इसके चलते अधिकांश दुकानदारों ने मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग किया। शहर की दुकानों पर पहुंचे ग्राहक भी मास्क लगाए हुए थे लेकिन कुछ ग्राहक ऐसे भी थे जो बिना मास्क खरीदारी करने पहुंचे लेकिन दुकानदारों ने उन्हें समझाने की जगह सामान देकर विदा कर दिया। एक माह पहले एक मई को कर्फ्यू लगने के बाद से फुटकर बाजार बंद थे। सिर्फ किराना, मेडिकल स्टोर व दूध-सब्जी की दुकानें खोलने का मौका दिया जा रहा था। थोक में कुछ जरूरी चीजों को छोड़ सभी बाजार बंद थे। 

सराफा बाजार और कपड़ा बाजार को तो मौका ही नहीं मिला था। नगर के महुआबाग, मिश्रबाजार, लालदरवाजा, चीतनाथ, गोराबाजार, स्टेशन रोड, मछली बाजार, मियांपुरा, बरबरहना, तुलसियाकापुल, नखास, रूईमंडी, कचहरी रोड, सिद्धेश्वनगर-चर्च रोड, लंका, मालगोदाम रोड, रोडवेज, फुल्लनपुर, चंदननगर, रौजा, खोवामंडी, गोइजीतर, मारकीनगंज आदि बाजारों में दुकानें खोलने से ग्राहकों की रौनक रही। ठेले-खोमचे वाले भी जगह-जगह सामानों को बेचते देखे गये।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad