Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

लगातार 3 दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप, विरोध में चक्काजाम

0

लगातार चार दिनों में एक ही जगह के तीन बार विद्युत ट्रांसफार्मरों के जलने और 72 घंटे से कटौती झेल रहे ग्रामीणों को सब्र गुरुवार को जवाब दे गया। गुरुवार को बैरिया रकबा टोला के लोगों ने रानीगंज से सुरेमनपुर मार्ग को साधन सहकारी समिति बैरिया के पास चक्काजाम कर दिया। तीन दिनों से ठप विद्युत आपूर्ति से भीषण गर्मी में बिलबिला रहे दो हजार उपभोक्ताओं ने आजिज आकर यह कदम उठाया है। घंटों यातायात बाधित रहा। लोगों को स्टेशन, बैंक, रानीगंज बाजार व अन्य कार्यालयों में जाने में भारी दिक्कत हुई। दो घंटे बाद पहुंचे एसएचओ बैरिया राजीव कुमार मिश्र के समझाने पर लोग शांत हुए।

साधन सहकारी समिति बैरिया के पास लगा 400 केवीए का ट्रांसफार्मर 29 मई को जल गया था। उसे विभाग ने 30 मई को बदल दिया, लेकिन 31 मई को दोबारा जल गया। इसी तरह चार दिन में तीन बार ट्रांसफार्मर जला व बदला गया। तीन दिन से भीषण गर्मी व उमस से आजिज लोगों ने ट्रांसफार्मर के लिए सड़क जाम कर दिया। जाम करने वाले लोगों का कहना था कि बिजली विभाग के जेई और एई बात सुनने को तैयार नहीं है। ऐसे में सड़क जाम के अलावा अन्य कोई रास्ता नहीं था। एसएचओ ने मौके से बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की और तत्काल नया ट्रांसफार्मर लगाने को कहा। एसएचओ के समझाने पर सुबह सात बजे से शुरू सड़कजाम करीब 11 बजे समाप्त हुआ। सड़क जाम करने वालों में रियाज अंसारी टिकू, ओम प्रकाश, राजीव कुमार और शमशाद सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

ट्रांसफार्मर जला, तीन सौ घरों की बत्ती गुल

नगरा रसड़ा मार्ग पर नहर के पास लगा 250 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर बुधवार को सुबह जल गया। 300 घरों की बत्ती गुल हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त ट्रांसफार्मर में खराबी कई दिनों से थी। लो वोल्टेज की समस्या से सभी लोग परेशान थे। ग्रामीणों की मानें तो ओवरलोड की समस्या से ट्रांसफार्मर बार बार जल जाता है। इसी ट्रांसफार्मर से थाने में भी बिजली सप्लाई होती है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad