Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में अभी नहीं होगी बारिश, जानिए कब मिलेगी गर्मी से राहत

0

मानसून के इंतजार में बैठे मेरठ सहित दिल्ली-एनसीआर के लोगों को 21 जून तक कोई राहत नहीं मिलेगी। अगले पांच दिनों तक मानसून के आगे बढ़ने की कोई उम्मीद नहीं है। ऊपरी तरह पर पश्चिमी हवाएं मानसूनी हवाओं को आगे नहीं बढ़ने दे रही। ऐसे में इन क्षेत्रों में गर्मी से फिलहाल कोई राहत की उम्मीद नहीं है। दिन में गर्मी और उसम का दौर जारी रहेगा। हालांकि रुक-रुककर कुछ हिस्सों में आंधी एवं बारिश की छुटपुट गतिविधियां चलती रहेंगी। मेरठ में मानसून 22 से 28 जून के बीच ही पहुंचने के आसार हैं। मानसून पहुंचने की यह सामान्य स्थितियां भी हैं।

दिन में उमस, शाम को बदला मौसम

बुधवार को मेरठ में दिनभर उसम और गर्मी बन रही। हालांकि शाम को मौसम में कुछ बदलाव आया और ठंडी हवा चली। लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को मेरठ में दिन का तापमान 33.4 और रात का 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मंगलवार के सापेक्ष दिन के तापमान में 2.8 और रात में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई। दिन का पारा सामान्य से तीन और रात का पांच डिग्री सेल्सियस कम बना हुआ है। 

अब तक हुई 44.7 मिमी बारिश 

मेरठ में 15 जून तक 44.7 मिमी बारिश हो चुकी है। जून में मेरठ में सामान्य बारिश 59.1 मिमी है। ऐसे में आधा जून गुजरने के बाद मेरठ में सामान्य के सापेक्ष 75 फीसदी बारिश हो चुकी है। मेरठ में बुधवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी एक्यूआई 58 दर्ज हुआ जो संतोषजनक श्रेणी में है। मंगलवार को एक्यूआई 70 के स्तर पर था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad