Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में सोमवार से गुलजार होंगे मॉल, सुबह 7 से रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें

0

शासन के निर्देश पर सोमवार से शहर के सभी माल खुलेंगे। रविवार को माल के शो-रूमों में दिन भर साफ-सफाई जारी रही। सफाई के बाद शो-रूम के कोने-कोने को सैनिटाइज किया गया। इसके साथ ही प्रवेश द्वार पर सुरक्षाकर्मियों को विजिटर रजिस्टर और थर्मल स्कैनर मशीन दिया गया। जेएचवी माल के प्रबंधक मनीष गुप्ता ने बताया कि सोमवार से माल खुलने की तैयारी पूरी कर ली गयी है। सभी शो-रूम संचालकों के साथ बैठक करके शासन के सभी दिशा निर्देशों से अवगत करा दिया गया है। माल के सभी शो-रूम कर्मचारी फेस शील्ड और मास्क के साथ ही ग्लब्स लगाकर ड्यूटी करेंगे। जिससे कि ग्राहक और कर्मचारी दोनों सुरक्षित रहें।

बिना मास्क के नहीं मिलेगा प्रवेश

जेएचवी माल के प्रबंधक मनीष गुप्ता ने बताया कि बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही यदि किसी ग्राहक के शरीर का तापमान मानक से अधिक पाया गया तो उसका नाम-पता दर्ज करके उसे माल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं सिगरा स्थित आईपी माल में अभी काम चल रहा है। इस कारण वहां अभी माल खुलने में समय लगेगा।

अभी नहीं खुलेंगे सिनेमाघर

शासन के निर्देश पर सोमवार से अभी केवल माल के शो-रूम ही खुलेंगे। कई ग्राहकों ने तो रविवार को फोन करके सिनेमाघर खुलने की बात पूछा। लेकिन जब उन्हें बताया गया कि अभी केवल माल के शो-रूम खुलेंगे तो वह मायूस हुए।

सप्ताह में पांच खुलेंगी वाराणसी की दुकानें

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आने के बाद प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में 21 जून से ढील देने का आदेश दिया है। सप्ताह में पांच दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को ही बाजार खुलेंगे। सुबह सात रात नौ बजे तक दुकानें खुल सकेगी। पहले सुबह सात से शाम सात बजे तक दुकान खोली जा रही थी लेकिन केस कम होने पर बाजार खोलने के समय में दो घंटे की बढ़ोतरी की गई है। शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। बाजार खुलने के दौरान लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती की जाएगी। मास्क, दो गज की दूरी व सैनिटाइजर की अनिवार्यता रहेगी। इसमें लारपवाही बरते वालों का चालान किया जाएगा। 

शनिवार व रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी के दौरान व्यापक स्तर पर स्वच्छता, सैनिटाइजेशन एवं फांगिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर घरों में रहकर योग करने का निर्देश दिया गया है। कहीं भी सार्वजनिक स्थलों पर योग दिवस मनाए जाने पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा सरकार ने 21 जून से कई और बदलाव किए हैं। टीकाकरण के कार्य में और तेजी लाने, जिला एवं संयुक्त चिकित्सालय के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बेड की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया है। सरकार ने यह भी चेतावनी दी है कि यदि जिले में एक्टिव केसों की संख्या पांच सौ या उससे अधिक हुई तो पुन: कर्फ्यू लगाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad