Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

विश्‍वनाथ कारीडोर के पास फ‍िर हादसा, जर्जर मकान की दीवार गिरने से मजदूर की मौत

चौक थाना अंतर्गत नीलकंठ स्थित एक काफी पुरानी दूध-दही की दुकान की मरम्मत के दौरान एक दीवार ढह गई। जिससे वहां काम कर रहा एक मजदूर दब गया। हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर ज्ञानवापी एसपी और करीडोर का काम कर रहे मजदूर दीवार का मलबा हटाने में जुटे रहे। लगभग साढे चार बजे दीवार के नीचे दबे एक मजदूर को निकालकर इलाज के लिए भेज दिया गया जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं इसी दौरान दो अन्‍य लोग भी हादसे में मामूली तौर पर चोटिल हुए हैं। 

वहीं नीलकंठ पर स्थित दुकान की मरम्मत के दौरान दीवार गिरने से कुल दो मजदूर घायल हो गये जिन्हें कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल ले जाया गया। जहां एक मजदूर मेवा प्रजापति (55) की मौत हो गई और दूसरा मजदूर उपचार कराके वापस चला गया। पुलिस के अनुसार मृतक मेवा प्रजापति पलका थाना भभुआ जिला कैमूर बिहार का रहने वाला था। वहीं हादसे की जानकार होने के बाद एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य में हिस्‍सा लिया। 

वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के पास नीलकंठ मोड पर एक काफी पुराने और जर्जर मकान का हिस्सा दोपहर बाद भरभरा कर गिर गया। स्‍थानीय लोगों के अनुसार हादसे में एक व्यक्ति मलबे के नीचे आ गया। एक के नीचे दबे होने सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कारीडोर का काम कर रहे मजदूरों के साथ राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। इससे पूर्व भी माह भर पहले कारीडोर परिक्षेत्र में एक जर्जर आवास गिरने से हादसा हुआ था। इसके बाद भी कारीडोर और आसपास काफी जर्जर आवास और निर्माण मौजूद हैं जिनसे हादसे की संभावना कारीडोर परिक्षेत्र में बनी हुई है। 

काफी मशक्‍कत और आधे घंटे तक चले राहत और बचाव कार्य के दौरान मलबे में दबे मजदूर को सुरक्षित निकाल लिया गया। हालांकि, शरीर पर कई जगह चोट का निशान होने की वजह से कबीर चौरा मंडलीय अस्‍पताल इलाज के लिए भेज दिया गया है। वहीं इसी हादसे में दो अन्य लोगों को आंशिक चोट लगी है, उनका भी इलाज किया जा रहा है। वहीं हादसे की जानकारी से उच्‍च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार यह क्षेत्र कारीडोर का हिस्‍सा नहीं है लेकिन यह कारीडोर के काफी करीब है, लिहाजा सुरक्षा कारणों से कारीडोर में काम कर रहे अधिकारियों ने आनन फानन मौके पर जाकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। हादसे में तीन लोगों के चोटिल होने से कारीडोर के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। वहीं दोपहर बाद गिरी दीवार और मलब को साफ करने का काम शुरू कर दिया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr