Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद में 18 प्लस के 2250 का लक्ष्य, 1780 लोगों का लगा टीका

0

गाजीपुर में युवाओं को वैक्सीनेशन के तहत अभियान के दूसरे दिन वैक्सीनेशन केंद्रों पर युवा जोश नजर आया। कोरोना महामारी के खौफ का भी असर कहें या जागरूकता अभियानों का सबक। मगर गाजीपुर में बुधवार को लोगों ने वैक्सीन लगवाने में खासी दिलचस्पी दिखाई। तीन दिनी स्लॉट में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद लोग केंद्रों पर पहुंचे और टीका लगवाया। जिला अस्पताल, सीएचसी, महिला अस्पताल समेत विभिन्न 25 केंद्रों पर जमकर लोग वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे। प्राइवेट के अलावा सरकारी कर्मचारी भी वैक्सीन लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र पहुंचे। युवाओं की टीम 10 बजे से पहले जिला अस्पताल पहुंच गई , इतना ही नहीं वह अपने साथियों को भी फोन कर बुलाते रहे।


गाजीपुर जनपद में 25 अस्पतालों समेत वर्क प्लेस कैंप पर बुधवार को 1780 युवाओं को कोरोना का टीका लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 2250 युवाओं को टीका लगाने का लक्ष्य का रखा गया था। जिसमें कोविशील्ड, कोवैक्सीन का टीका लगाया गया। सुबह नौ बजे से टीकाकरण कार्य शुरू हुआ। शाम पांच बजे तक टीकाकरण का कार्य चलता रहा। कोरोना टीकाकरण से वंचित हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर समेत कुछ सरकारी कर्मचारियों ने भी टीका लगवाया गया। इसके अलावा 45 साल व उससे ऊपर तथा 60 साल व उससे ऊपर आयु वर्ग वाले लोगों को टीका लगाया गया। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि गंभीर बीमारी वाले कोर्माबिड जैसे बीपी, शुगर, कैंसर आदि से पीड़ितों को भी वैक्सीन प्राथमिकता पर लगवाई जा रही है। कुल मिलाकर यह रहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में खासा उत्साह दिखा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के हिसाब से वैक्सीन का स्लॉट भी बुधवार तक के लिए बुक है आगे के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लोग करा रहे हैं। युवाओं के साथ ही 45 साल से अधिक उम्र के लोगों ने भी टीका लगवाया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad