Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जिले में सामूहिक विवाह की फिर गूजेंगी शहनाई, बंधन में बंधेगे जोड़े

जनपद 14 जुलाई को फिर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह की शहनाई बजेगी। कोरोना काल के कारण मुख्यमंत्री शादी सामूहिक विवाह योजना आयोजन थम गया था, लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आते हीं समाज कल्याण विभाग की ओर से तिथि निर्धारित कर दी गई है। अब इसमें शामिल होने के ब्लाक पर आवेदन कर सकते है। अब शासन की ओर से सौ शादी कराने के लिए बजट आ गया है। सात जुलाई तक आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि निर्धारित कर दी गई है। तिथि निर्धारित होने के बाद विभाग की ओर से आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जिले में फरवरी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया था। इसके बाद कोरोना संक्रमण काल के कारण मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम थम गया। लेकिन अब सामूहिक शादी के लिए समाज कल्याण विभाग की ओर से 14 जुलाई की तिथि निर्धारित कर दी गई है। इसके लिए सौ जोड़ा शादी के लिए बजट आ गया है, वहीं संख्या अधिक होने के बाद विभाग की ओर से बजट मंगाया जा रहा है। विभाग की ओर से आवेदन करने की अंतिम तिथि सात जुलाई निर्धारित की गई है। 

इसमें ग्रामीण क्षेत्र के लोग विकास खंड पर, नगर के नगरपालिका व नगरपंचायत पर आवेदन करेंगे। जिसकी तहसील स्तर से जांच कराई जाती है। सामूहिक शादी आयोजन के लिए स्थान चिंहित नहीं किया गया है। आयोजन में आवेदन करने वाले सभी जोड़ा की शादी कराई जाएगी। हालांकि तहसील स्तर से जांच के बाद पात्र मिलने वाले अन्य आवेदनों को भी इसमें शामिल कर लिया जाएगा। तिथि निर्धारित होने के बाद समाज कल्याण विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr