Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जमानियां क्षेत्र के ढढनी गांव में सगी दो बहनों की मौत से फैली दहशत

0

जमानियां क्षेत्र के ढढनी रणवीर राय गांव में एक ही परिवार की दो सगी बहनों की तीन दिन के भीतर मौत से दहशत फैल गई है। सूचना मिलते ही सीएमओ डा. जीसी मौर्या अपनी टीम के साथ रविवार को ढढनी पहुंचे परिजनों से पूरी जानकारी ली। इस दौरान कैंप लगाकर कोरोना की जांच भी कराई गई, जिसमें केवल एक पाजिटिव केस मिला। दोनों बच्चियों की मौत किस रोग से हुई यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। उन्होंने पीड़ित परिवार को अपनी तरफ से 11 हजार रुपये का चेक सहायता स्वरूप प्रदान किया।

गांव निवासी सुरेश कुशवाहा की सात वर्षीय पुत्री हलचल के पेट में शुक्रवार की शाम दर्द शुरू हुआ और उल्टी के साथ ही उसको आंख से दिखना भी बंद हो गया। परिजन उसे स्थानीय डाक्टर के पास ले गए तो उसने बालिका को मृत घोषित कर दिया। इसके दूसरे दिन के बाद रविवार को भोर में दूसरी लड़की 10 वर्षीय खुशी के पेट में दर्द शुरू हुआ। आनन- फानन उसको लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंचे और भर्ती कराया। कोई सुधार न होने व व्यवस्था का अभाव बताकर चिकित्सक उसे रेफर कर दिया। उसे अन्य जगह ले जाने की तैयारी चल ही रही थी कि उसकी भी मृत्यु हो गई। 

मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि जिला अस्पताल के अव्यवस्था और लापरवाही से दूसरी बच्ची भी नहीं बच पाई। तीन दिन के भीतर ही दोनों बालिकाओं की मौत से परिवार सहित गांव में दहशत फैल गई। इसकी सूचना मिलते ही सीएमओ टीम के साथ ढढनी पहुंचे और परिजनों से बातचीत की। साथ ही जमानियां व बेटाबर अस्पतालों की टीमों को लगाकर लोगों की एंटीजेन किट से कोरोना जांच की। 100 लोगों की जांच में केवल एक पाजिटिव केस मिला। इसके साथ पूरे गांव को सैनिटाइज किया गया। कोरोना दवा की किट भी बांटी गई।

स्वजनों के बताने के हिसाब से मामला कोविड का नहीं लग रहा है, लेकिन लोगों की कोरोना जांच की गई। दवा भी बांटी गई और सैनिटाइज भी किया गया। एहतियात बरतने के लिए और गांव के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए विभाग द्वारा किया गया। सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग कैंप करेगा। दोनों बच्चियों की मौत किस रोग से हुई, अभी इसकी जांच चल रही है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad