Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: मतदान और मतगणना में की जाए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था - DM

0

जिला पंचायत निर्वाचन के नामांकन को लेकर गाजीपुर के प्रशासनिक अधिकारी होमवर्क में जुट गए हैं। विकास भवन सभागार में मंगलवार को जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में तैयारियों से संबंधित बैठक हुई। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन, चुनाव और मतगणना सकुशल कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराने का निर्देश दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदार 26 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन कर सकेंगे। इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी। 29 जून को उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। तीन जुलाई को मतदान होगा और इसी दिन मतगणना होगी। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए दावेदार सक्रिय हो गए हैं। गाजीपुर में जिला पंचायत में 67 सदस्य हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी जिला पंचायत अध्यक्ष मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन समय सारिणी के अनुसार कराया जाना है। नामांकन 26 जून पूर्वान्ह 11:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक किया जाएगा, नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 26 जून अपराह्न 3:00 से कार्य की समाप्ति तक होगा। उम्मीदवारी वापस 29 जून पूर्वान्ह 11:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक होगा। वहीं मतदान 3 जुलाई को पूर्वान्ह 11:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक और मतगणना 3 जुलाई को अपराह्न 3:00 बजे से कार्य की समाप्ति तक किया होगा। 

डीएम ने कहा कि अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा व निष्पक्षता के साथ करेंगे। उन्होंने पुलिस अधिकारी को निर्देश दिया कि मतदान व मतगणना में पर्याप्त संख्या पुलिस फोर्स की तैनाती कराते हुए वाहनों की पार्किंग के लिए व्यवस्था पहले से ही कर लिये जाए। मतदान व मतगणना वाले स्थान पर निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों, निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी व निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों के अलावा किसी भी व्यक्ति व जनप्रतिनिधियों को निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा। निर्वाचन से संबंधित कार्य के लिए निर्दिष्ट स्थलों के प्रागण में जुलूस के रूप कोई प्रवेश नहीं करेगा और शस्त्र लेकर किसी भी दशा में प्रांगण में नहीं जायेगा। 

कोई भी सुरक्षा प्राप्त प्रत्याशियों एवं सदस्यों की सुरक्षाकर्मियों को मतदान कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कलेक्ट्रेट के चारों दिशा में सीसीटीवी कैमरा व फोटोग्राफी कराने का निर्देश दिया। 26 जून व 3 जुलाई को किसी भी दशा में विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं हो, इसके लिए अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया गया है। कोविड-19 के दृष्टिगत परिसर में कोविड हेल्प डेस्क, मास्क, सेनेटाईजर, पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था सुनिश्चित रहे। मतदान एवं मतगणना स्थल पर किसी भी उम्मीदवार व सदस्यों द्वारा मोबाईल व इलेक्ट्रानिक्स डिवाईस का प्रवेश वर्जित रहेगा। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर जिलाधिकारी भूरा, एसपीआरए, क्षेत्राधिकारी नगर, जिला विकास अधिकारी, जिला सेवायोजन अधिकारी व अन्य निर्वाचन अधिकारी उपस्थित थे

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad